scriptशारीरिक सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है चिकित्सकीय सलाह | A month after the change of power, the broken poor Asia... | Patrika News

शारीरिक सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है चिकित्सकीय सलाह

locationसिवनीPublished: Jan 10, 2019 12:41:37 pm

Submitted by:

mahendra baghel

अस्पताल की जानकारी लेने पहुंची छात्राएं

change of power, the broken

शारीरिक सुरक्षा के लिए महत्वपूर्ण है चिकित्सकीय सलाह

सिवनी. हेल्थ एंड केयर व्यवसायिक शिक्षा के अंतर्गत अध्ययन कर रही छात्राओं के बीच स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. नागले द्वारा कहा गया कि आज के दौर में जब हम अलग-अलग क्षेत्र में कार्य करते है तो उस क्षेत्र व कार्य का प्रभाव हमारे शरीर पर भी पड़ता है और जब हम अपने शरीर की केयर नही करते तो रोगी हो जाते हंै और साथ ही इसका असर जघन्य बीमारी के रूप में देखने को मिलता है इसलिए समय समय पर हमें अपने शरीर की रक्षा के उपाय चिकित्सकों की सलाह के आधार पर करना चाहिए जिससे हम निरोगी बन सकंे।
इस अवसर पर शासकीय मठ कन्या शाला की छात्राओं की प्रमुख संगीता तिल्लासी ने बताया कि वर्तमान में हम अनेक ऐसे रोगों के कारण परेशान रहते हैं जिसके उपचार में हमें खर्च एवं समय की बर्बादी होती है, लेकिन वर्तमान में अब ऐसे-ऐसे उपकरण आ गए हैं जिससे हम इन बीमारियों से अपने शहर में निजात पा सकते हैं। अंजली दुबे ने कहा कि ब्लड का उपयोग किन परिस्थितियों में करना चाहिए, अलफिया ने कहा डायलिसिस कैसे होती है, कमल नयन ने कहा कि सीटी स्कीनिंग से क्या होता है, इसी तरह उर्वशी सदाफल, पूजा, राधा सहित अन्य छात्राओं ने भी प्रश्न किए जिनका समाधान किया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो