scriptसिवनी व छिंदवाड़ा के अस्पतालों से आरोपी कमलेश्वर को मिलते थे इंजेक्शन! | Accused Kamleshwar used to get injections from hospitals in Seoni and | Patrika News

सिवनी व छिंदवाड़ा के अस्पतालों से आरोपी कमलेश्वर को मिलते थे इंजेक्शन!

locationसिवनीPublished: May 11, 2021 09:47:47 am

Submitted by:

akhilesh thakur

आरोपी से पूछताछ के बाद एसटीएफ की टीम आएगी सिवनी

remdesivir_new.jpg
सिवनी. पांच रेमडेसिविर इंजेक्शन के साथ ग्वालियर रेलवे स्टेशन के पास एसटीएफ की गिरफ्त में आए लखनादौन निवासी कमलेश्वर दीक्षित ने कई राज उगले हैं। उसने एसटीएफ को इंजेक्शन कहां से मिलता था। इसकी जानकारी दी है। बताया जा रहा है कि सिवनी व छिंदवाड़ा के कुछ अस्पतालों के नाम उसने एसटीएफ को बताए हैं। उसके बताए अनुसार एसटीएफ की टीम जल्द ही सिवनी व छिंदवाड़ा पहुंचकर संबंधित से पूछताछ करेगी।
गौरतलब है कि कमलेश्वर को बीते दिवस एसटीएफ की टीम ने उसे ग्वालियर से गिरफ्तार किया था। उस समय उसके पास से पांच इंजेक्शन जब्त किए गए थे। उक्त इंजेक्शन को वह करीब सवा लाख रुपए में बेचने के लिए ग्वालियर गया था। आरोपी को गिरफ्तार करने के बाद एसटीएफ की टीम ने उससे पूछताछ किया तब उसने बताया कि वह सिवनी और छिंदवाड़ा के निजी अस्पतालों से रेमडेसिविर इंजेक्शन खरीदता था। उसका कहना है कि एक रिश्तेदार के लिए इंजेक्शन की जरूरत को पूरा करते-करते उसे इंजेक्शन की लिंक मिल गई। इसके बाद वह दलाली करने लगा। बताया जाता है कि एसटीएफ के अधिकारियों ने उससे पूछा कि उसने अब तक कितने इंजेक्शन बेचा है तो वह गोलमोल जवाब दे रहा था। कमलेश्वर को दो दिन के लिए रिमांड पर लिया गया है। उसने अस्पतालों के नाम भी बताए हैं। जानकारों की माने तो जिले में शासकीय अस्पतालों के अलावा दो ही ऐसे निजी अस्पताल हैं जो कोविड-19 के मरीजों का उपचार कर रहे हैं। इसके अलावा निजी में ऐसा कौन हैं, जिसे इंजेक्शन दिया जा रहा है। इसमें केवल निजी अस्पताल के लोगों के ही नाम हैं या किसी प्रशासनिक या स्वास्थ्य महकमे के अधिकारी/कर्मचारी भी शामिल है। खास है कि सिवनी में रेमडेसिविर गिनती के आते थे, जो भर्ती मरीजों के लिए भी पर्याप्त नहीं थे। राजनीतिक रसूखदारों की भी इंजेक्शन के मामले में चलती थी। ऐसे में इसकी कालाबाजारी करने वालों ने मानवता को शर्मसार करने के साथ ही आपदा को अवसर बनाने जैसे घिनौने कृत्य को अंजाम दिया है।

जिंदल अस्पताल का सिटी स्कैन हो चुका है सील
सिवनी में दलसागार तालाब के पास स्थित सिटी स्कैन को बीते दिवस सील कर दिया गया है। उसके संचालक पर आरोप है कि वह सिटी स्कैन के लिए भारी भरकम राशि की वसूली करता था। अब देखना यह है कि इंजेक्शन के मामले में किसके-किसके नाम सामने आते हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो