लखनवाड़ा टीआई पर ट्रक से पैसा वसूलने का आरोप

लखनवाड़ा टीआई पर ट्रक से पैसा वसूलने का आरोप

Mahendra Baghel | Publish: Sep, 06 2018 07:29:44 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेल्फेयर एसोसिएशन ने लगाया आरोप

सिवनी. डंपर से पैसे वसूलने के आरोप में घिरी पुलिस के लिए अच्छी खबर नहीं है। अब लखनवाड़ा टीआई पर पैसे लेने के आरोप लगे हैं। यह आरोप ऑल इंडिया ट्रक ऑपरेटर वेल्फेयर एसोसिएशन ने प्रेस कान्फे्रंस में लगाया है।
एसोसिएशन का कहना है कि लखनावाड़ा पुलिस शाम होते ही सड़क पर खड़ी हो जाती है और टीआई के इशारे पर रास्ते से गुजरने वाले ट्रकों को रोककर पैसे की मांग की जाती है। आरोप लगाया कि पुलिसकर्मियों के इस कार्य में उच्चाधिकारियों की भी मिलीभगत है। एसोसिएशन की माने तो ट्रक में माल ओवरलोड नहीं होने पर भी प्रति ट्रक एक से पांच हजार रुपए की डिमांड की जाती है। एसोसिएशन ने पुलिस अधीक्षक विवेकराज सिंह को इससे संबंधित ज्ञापन सौंपकर इस पर रोक लगाए जाने की बात कही है। साथ ही चेतावनी दी है कि यदि इस पर रोक नहीं लगाया गया तो एसोसिएशन के सदस्य लखनवाड़ा थाने का घेराव करेंगे। इसके पूर्व डंपर एसोसिएशन ने बरघाट टीआई पर पुलिसकर्मियों की मिलीभगत से पैसे वसूलने के आरोप लगाए थे। इस आरोप के तुरंत बाद पुलिस अधीक्षक ने बरघाट टीआई को वहां से हटाकर कुरई भेजा था। इस मामले की जांच बैठाई थी।

एसडीओपी को सौंपी जांच
यह मामला मेरे संज्ञान में आया है। मैंने इस मामले की जांच एसडीओपी को सौंपी है। बरघाट टीआई के खिलाफ चल रही है में अभी तक आरोप सत्यापित नहीं हो पाया है।
- विवेकराज सिंह, पुलिस अधीक्षक सिवनी

भोपाल में ज्ञापन सौंपने गए जिले के अतिथि व्याख्याता
सिवनी. पॉलिटेक्निक अतिथि व्याख्याता तीन वर्ष की संविदा एवं स्थायी वेतनमान तथा नियमितिकरण की मांग पूरी नहीं होने पर भोपाल में विधायक विश्राम गृह में एकत्रित होकर राजभवन तक पैदल गए और सरकार से इच्छा मृत्यु की मांग की। इसमें जिले के अतिथि व्याख्यात भी शामिल हुए। प्रदेश अध्यक्ष योगेश इंदौरिया इसका नेतृत्व कर रहे थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned