scriptप्रभारी मंत्री के फर्जी लेटर हेड का प्रयोग करने के मामले में चार के खिलाफ कार्रवाई | Action against four for using fake letter head of minister in charge | Patrika News

प्रभारी मंत्री के फर्जी लेटर हेड का प्रयोग करने के मामले में चार के खिलाफ कार्रवाई

locationसिवनीPublished: Sep 18, 2021 09:50:15 am

Submitted by:

akhilesh thakur

आरोपियों में दो शासकीय कर्मचारी व दो अन्य शामिल

patrika_samachar.jpg

patrika

सिवनी. सिवनी में सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। पंचायत दर्पण पर ग्राम पंचायत फोटो कॉपी की दुकान से ईंट का बिल लेकर अपलोड कर रही है। इन सबके बीच अब स्थानांतरण के बाद उसे रूकवाने के लिए एक ग्राम पंचायत सचिव ने प्रभारी मंत्री के फर्जी लेटरहेड जिला पंचायत सीइओ को प्रस्तुत किया, लेकिन उसकी पोल खुल गई। संदेह होने पर सीइओ ने इस मामले की जांच की तो फर्जीवाड़ा का खुलासा हुआ। पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। इसके बाद उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। कार्रवाई की पुष्टि कोतवाली निरीक्षक एमडी नागोतिया ने की है।
जानकारी के अनुसार जिले के ९२ ग्राम पंचायत सचिवों का स्थानांतरण बीते दिवस हुआ था। उक्त आदेश में छपारा विकासखंड के ग्राम पंचायत तुलफ रैयत के सचिव सलीम कुरैशी का स्थानांतरण घंसौर जनपद पंचायत में हुआ। इसे रूकवाने के लिए सचिव कुरैशी ने छपारा निवासी मटेरियल सप्लायर से संपर्क किया। इसके बाद इन लोगों ने प्रभारी मंत्री का फर्जी लेटर हेड तैयार कर लिया। सचिव उसे लेकर जिला पंचायत सीइओ के यहां पहुंच गया। जिला पंचायत सीइओ पार्थ जैसवाल के सामने जब लेटर हेड पहुंचा तो उसे देखते ही उन्हें संदेह हुआ। इस पर उन्होंने मंत्री के कार्यालय से संपर्क किया। वहां से कोई लेटर हेड जारी नहीं होने की जानकारी हुई। इसके बाद इसकी जांच छपारा पुलिस को सौंप दी गई। छपारा थाना प्रभारी प्रशिक्षु डीएसपी अभिषेक चौधरी व कोतवाली पुलिस की टीम ने सचिव को उठा लिया। उससे पूछताछ के बाद और तीन लोगों को अलग-अलग स्थान से उठाया गया। इस मामले में चारो से गहन पूछताछ की गई। इसमें सचिव सलीम के अलावा एक और शासकीय कर्मचारी तथा दो अन्य लोग के नाम सामने आए हैं। पूछताछ के लिए पकड़े गए आरोपियों को छपारा थाना के बाद कोतवाली थाना लाया गया। उनके खिलाफ पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर लिया है।

फर्जी लेटर हेड के मामले में दो शासकीय कर्मचारी सहित चार लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई है। उनके खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। इस मामले की जांच जिला पंचायत सीइओ कर रहे हैं।
– एमडी नागोतिया, कोतवाली निरीक्षक सिवनी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो