scriptमीजल्स-रूबेला उन्मूलन के लिए दिलाई शपथ | Administered oath to abolish the Megels-Rubella era | Patrika News

मीजल्स-रूबेला उन्मूलन के लिए दिलाई शपथ

locationसिवनीPublished: Jan 06, 2019 11:48:16 am

Submitted by:

santosh dubey

नवोदय विद्यालय कान्हीवाड़ा में दिलाया संकल्प

Measles-rubella abolition, doctor, vaccine, school, Navodaya school, student, oath

मीजल्स-रूबेला उन्मूलन के लिए दिलाई शपथ

सिवनी. नवोदय विद्यालय कान्हीवाडा में गुरुवार को प्रबंध समिति की बैठक के दौरान कलक्टर प्रवीण सिंह अढायच ने निर्देश दिए है कि विद्यालय के सभी छात्र-छात्राओं को एमआर अभियान के तहत टीकाकरण तथा बच्चों का स्वास्थ्य परिक्षण किया जावे। जिसके तारत्मय में मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. केसी मेश्राम द्वारा बैठक के पश्चात बच्चों को मीजल्स तथा रूबेला बीमारी के बारे में विस्तृत जानकारी देकर सभी बच्चों एवं शिक्षकों से मीजल्स रूबेला उन्मूलन के लिए अभियान में सहायोग देने के लिए संकल्प दिलाया।
जिला विस्तार एवं माध्यम अधिकारी एसके भोयर ने बच्चों को बताया कि यह टीका दाहिने हाथ के बाजू की चमड़ी में लगाया जाएगा। जिसमें किसी भी प्रकार का दर्द नही होता है। अत: इस टीके को लगाने से डरने की आवश्यता नही है यह पूर्णत: सुरक्षित है। उन्होंने सारे बच्चो से नारा लगवाया कि भारत में मीजल्स रूबेला का उन्मूलन कोन करेगा, कौन करेगा, बच्चों ने बड़े उत्साह से कहा हम करेंगे, हम करेंगे।
कार्यशाला के अंत में मीजल्स रूबेला से संबंधित साहित्य वितरित किया गया तथा प्राचार्य एमएन राव द्वारा आभार प्रकट किया गया। कार्यक्रम में समस्त शिक्षक स्टाफ एवं बच्चे उपस्थित थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो