scriptAfter the citizens, the MP also opposed the Phulara toll naka | नागरिकों के बाद सांसद ने भी किया टोल नाका का विरोध | Patrika News

नागरिकों के बाद सांसद ने भी किया टोल नाका का विरोध

सिवनी-बालाघाट सांसद ने लोकसभा के शीतकालीन सत्र में उठाया मामला

सिवनी

Published: December 22, 2021 07:44:32 pm

सिवनी. अलोनिया टोल प्लाजा बंद करने की मांग पूरी होने के बाद अब सिवनी-छिंदवाड़ा मार्ग पर जिले की सीमा पर स्थित फुलारा टोला प्लाजा को छिंदवाड़ा जिले की सीमा पर लगाए जाने का मुद्दा सिवनी-बालाघाट सांसद डॉ. ढालसिंह बिसेन ने वर्तमान में चल रहे लोकसभा के शीतकालीन सत्र में उठाया है। गौरतलब है कि फुलारा टोल शुरुआत से ही नागरिकों के विरोध का केन्द्र रहा है, जिसको हटाए जाने की मांग होती रही है, इस पर सांसद ने अब संज्ञान लेकर संसद तक नागरिकों की मांग को पहुंचाया है।
नागरिकों के बाद सांसद ने भी किया टोल नाका का विरोध
नागरिकों के बाद सांसद ने भी किया टोल नाका का विरोध
शीतकालीन सत्र के अविलंबनीय लोक महत्व विषय अंतर्गत नियम के तहत टोल प्लाजा फुलारा को वर्तमान जगह से हटाकर सिवनी-छिंदवाड़ा जिले की सीमा पर स्थापित करने की तर्क संगत मांग उठाई है। यदि यह मांग पूरी होती है तो क्षेत्रीय, ग्रामीणों एवं जिले वासियों को अनावश्यक टोल के बोझ से मुक्ति मिल जाएगी।
सांसद के निज सचिव सतीश ठाकरे ने बताया है कि सांसद डॉ. बिसेन ने फुलारा टोल प्लाजा को छिंदवाड़ा-सिवनी जिले की सीमा पर स्थानांतरित करने की मांग रखते हुए सदन का ध्यान आकृष्ट कराया कि बालाघाट लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत सिवनी से छिंदवाड़ा होकर मुलताई राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 347 के सिवनी से छिंदवाड़ा 70 किलोमीटर मार्ग के टोल के लिए जिला मुख्यालय सिवनी से मात्र 14 किलोमीटर दूरी पर फुलारा में टोल प्लाजा स्थापित किया गया है। सिवनी जिले की सीमा 20 वें किलोमीटर पर समाप्त हो जाती है। शेष 50 किलोमीटर की सड़क जिला छिंदवाड़ा के अधीन है। फुलारा के आगे सिवनी जिले के 06 किलोमीटर शेष बची सीमा तक आने जाने वाले लगभग 30-40 ग्रामों के लोगों को प्रतिदिन बाजार, स्कूल, कॉलेज, कचहरी, कार्यालय यहां तक की स्वास्थ्य सुविधा के लिए सिवनी मुख्यालय आना-जाना पड़ता है। इस आने-जाने के दौरान उन्हें मात्र 20 किलोमीटर की दूरी तय करने के लिए 70 किलोमीटर का टोल अदा करना पड़ रहा है।
सांसद डॉ. बिसेन ने आसंदी का ध्यान आकृष्ट करते हुए बताया कि शुरू से ही टोल प्लाजा के फुलारा में स्थापित करने पर जनता द्वारा इसका विरोध किया जाता रहा है। फुलारा में टोल प्लाजा होने से सिवनी-छिंदवाड़ा मार्ग स्थित जिले के करीब 30-40 ग्रामों के नागरिकों को मात्र 20 किलोमीटर की जगह 70 किलोमीटर सड़क का अनावश्यक टोल का आर्थिक बोझ उठाना पड़ रहा है। सांसद डॉ. बिसेन ने आसंदी से आग्रह किया कि जन भावनाओं के अनुरूप फुलारा टोल प्लाजा को वर्तमान स्थान से सिवनी-छिंदवाड़ा जिले की सीमा पर स्थानांतरित किया जाना जनहित में होगा।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

इन नाम वाली लड़कियां चमका सकती हैं ससुराल वालों की किस्मत, होती हैं भाग्यशालीजब हनीमून पर ताहिरा का ब्रेस्ट मिल्क पी गए थे आयुष्मान खुराना, बताया था पौष्टिकIndian Railways : अब ट्रेन में यात्रा करना मुश्किल, रेलवे ने जारी की नयी गाइडलाइन, ज़रूर पढ़ें ये नियमधन-संपत्ति के मामले में बेहद लकी माने जाते हैं इन बर्थ डेट वाले लोग, देखें क्या आप भी हैं इनमें शामिलइन 4 राशि की लड़कियों के सबसे ज्यादा दीवाने माने जाते हैं लड़के, पति के दिल पर करती हैं राजशेखावाटी सहित राजस्थान के 12 जिलों में होगी बरसातदिल्ली-एनसीआर में बनेंगे छह नए मेट्रो कॉरिडोर, जानिए पूरी प्लानिंगयदि ये रत्न कर जाए सूट तो 30 दिनों के अंदर दिखा देता है अपना कमाल, इन राशियों के लिए सबसे शुभ

बड़ी खबरें

Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.