scriptशराब दुकान हटाने भूख हड़ताल की चेतावनी | Alcohol store removal warning of hunger strike | Patrika News
सिवनी

शराब दुकान हटाने भूख हड़ताल की चेतावनी

जिससे सभी वार्डवासी परेशान हैं।

सिवनीMay 17, 2018 / 12:16 pm

mahendra baghel

Alcohol store removal warning
सिवनी. बरघाट नगर के वार्ड 12 से देशी शराब दुकान हटाने के लिए को कलेक्टर, अनुविभागीय दंडाधिकारी, तहसीलदार व थाने में नागरिकों ने ज्ञापन सौंपा। नागरिकों ने बताया कि पूर्व में 16 अप्रैल को एक आवेदन के माध्यम से उक्त स्थल पर शराब दुकान को हटाकर अन्यंत्र करने की बात कही गई थी। जिसके बाद प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से मुलाकात पर शहर के अंदर घनी आबादी वाले क्षेत्र पर शराब दुकान लगाए जाने पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए शीघ्र ही इस मामले में उचित कार्रवाई करने का आश्वासन नागरिकों को दिया गया था। लेकिन लगभग एक माह बीत जाने के पश्चात भी कोई कार्रवाई नहीं हुई। जिससे सभी वार्डवासी परेशान हैं।
वार्डवासियों का कहना है कि उक्त अंग्रेजी देशी दुकान समय से हटा दी जाए। अन्यथा एक जून से शराब दुकान के सामने अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल प्रारंभ कर विरोध किया जाएगा। जब तक शराब दुकान वार्ड क्रमांक 12 स्थल से दुकान नहीं हटाई जाती तक हम भूख हड़ताल पर बैठे रहेंगे। उग्र आंदोलन के समय कोई भी घटना के लिए प्रशासन पूर्ण जवाबदार होगा।
कोर्ट के आदेश के बाद विगत वर्ष हाइवे से शराब दुकान हटाने के बाद नगर की देशी व विदेशी शराब दुकान को हाइवे से 500 मीटर दूरी पर अन्यत्र स्थान पर शिफ्ट किया गया था। लेकिन फिर इस वर्ष शराब ठेकेदार द्वारा बरघाट नगर के मध्य स्थिति सुभाष चौक सिवनी-बालाघाट मुख्यमार्ग में देशी शराब दुकान स्थापित करने से विरोध का सिलसिला शुरू हो गया है। उसके सामने नगर के एकमात्र राष्ट्रीयकृत बैंक भारतीय स्टेट बैंक के साथ-साथ सेंट्रल ग्रामीण बैंक और मार्केटिंग सोसायटी व जिला सहकारी बैंक की शाखा स्थित है। जहां पर लगातार महिलाओं व बच्चों का आना लगा रहता है। धार्मिक सांस्कृतिक आयोजन के साथ वैवाहिक आयोजन होते रहते हैं। नवदुर्गा उत्सव में दुर्गा माता का भव्य पंडाल लगाया जाता है। क्षेत्र के विद्यार्थी और महिलाओं को विशेष रूप से परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। दुकान नहीं हटाने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो