केबीसी में अमृता ने जीते 12.50 लाख, अमिताभ बच्चन ने भी मां बेटी के संघर्षों को सराहा

तीन साल की उम्र में उठ गया था पिता का सायां, मां ने निभाई पिता की भी भूमिका

By: Hitendra Sharma

Published: 06 Jan 2021, 09:06 AM IST

सिवनी. 27 वर्षीय अमृता त्रिवेदी ने कौन बनेगा करोड़पति (केबीसी) में बालीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन से मुखातिब होकर सिवनी का मान बढ़ाया है। उनके सवालों के जवाब देकर 12.50 लाख रुपए जीते हैं। अमृता की इस सफलता पर उनके जानने वालों का बधाई देने का तांता लग गया है।

1.png

बतौर अमृता तीन बहनों में वह सबसे छोटी है। तीन साल की उम्र में पिता वीरेंद्र त्रिवेदी का सायां सिर से उठ गया। मां सुधारालय सिवनी में प्रहरी है। उन्होंने जीवन में लंबा संघर्ष किया और बहनों की शादी की। अमृता एमकॉम कर चुकी है। डीपीसी कॉलेज से डीएलएड कर रही है। वर्ष 2013से वह कौन बनेगा करोड़पति में जाने का प्रयास कर रही है। पहले प्रयास में वह भोपाल तक पहुंची थी। इसके बाद भी वह प्रयास जारी रखी और अब उसे सफलता मिली है। अमृता केबीसी में सोमवार व मंगलवार को प्रसारित कार्यक्रम में नजर आई। उससे पूछे गए करीब 11 सवालों में उसे सबसे कठिन एक्सपर्ट एडवाइजर से जिससे मदद ली वह लगी थी।

2.png

उसने बताया कि उसे और अधिक राशि जीतने की उम्मीद थी। सबसे अधिक वह बालीवुड के सुपर स्टार से मुखातिब होने के बाद प्रसन्न नजर आई। बताया कि उनके साथ बिताए पल काफी अच्छा लगा। उन्होंने अमृता से उनके परिवार के बारे में बातचीत की। मां-बाप की भूमिका निभाने वाली अमृता की मां शांति देवी के हौसले का सराहा। बताया कि उनकी इस सफलता में मां के बाद मामा-मामी का बड़ा सपोर्ट हैं। बहन और रिश्तेदारों ने भी प्रोत्साहित किया है। अमृता मूल रूप से जबलपुर के चेरीताल दमोह नाका निवासी है। अमृता ने ‘पत्रिका’ को बताया कि व वह प्रशासनिक अधिकारी बनना चाहती है। इसके लिए वह तैयारी कर रही है। उसकी हीरो उसकी मां है।

Hitendra Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned