धूमा रेंज आफिस पर प्रदर्शन के दौरान आक्रोशित ग्रामीणों ने की वनकर्मियों की पिटाई

मौके पर पहुंची पुलिस ने कराया शांत

By: akhilesh thakur

Published: 11 Jan 2021, 09:29 PM IST

सिवनी. उत्तर वनमंडल, धूमा रेंज आफिस के सामने रविवार को अतिक्रमण हटाए जाने के विरोध में प्रदर्शन कर रहे ग्रामीणों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने वनकर्मियों की पिटाई की। मौके पर पहुंची धूमा पुलिस ने वनकर्मियों को बचाया। प्रदर्शनकारियों का आरोप था कि वनकर्मियों ने एक महिला को अपमानित किया है।
धूमा रेंज के ग्राम मानकपुर सलैया में वनकर्मियों की टीम ने शनिवार को वनभूमि पर किए गए अतिक्रमण को हटाया था। इसको लेकर उक्त ग्राम के आक्रोशित ग्रामीणों ने रविवार को सायं करीब पांच बजे रेंजर कार्यालय पहुंचे और प्रदर्शन करने लगे। प्रदर्शनकारी ग्राम मानकपुर सलैया के आदिवासियों को न्याय दिलाने के संबंध में नारे लगा रहे थे। इसबीच प्रदर्शनकारियों ने एक महिला के साथ वनकर्मी द्वारा अपमानित किए जाने का आरोप लगाते हुए अचानक कर्मचारियों की पिटाई शुरू कर दी। अचानक हुए हमले से वनकर्मी सकते में आ गए। मौके पर मौजूद धूमा टीआई राहुल बघेल के नेतृत्व में पुलिसकर्मियों ने कड़ी मशक्त कर वनकर्मियों को बचाया। इस संबंध में धूमा टीआई राहुल बघेल ने बताया कि प्रदर्शनकारियों ने अनुमति नहीं लिया था। प्रदर्शन की जानकारी के बाद पुलिस मौके पर मौजूद रहे। बीच बचाव कर हंगामा शांत कराया गया। प्रदर्शनकारियों ने चार ज्ञापन देकर धूमा स्थित रानी दुर्गावती की प्रतिमा के सामने हुए अतिक्रमण को हटाए जाने। अवैध अतिक्रमण के नाम पर वनकर्मियों द्वारा ग्राम सैैलया से हटाए गए लोगों को न्याय दिलाने आदि की मांग की है। बताया कि इस संबंध में वन विभाग की ओर से कोई शिकायत नहीं मिली है। यदि शिकायत मिली तो नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी।

वर्जन -
ग्राम मानकपुर सलैया में हटाए गए अतिक्रमण को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया और हंगामा खड़ा कर दिया। वनकर्मी द्वारा महिला को अपमानित किए जाने का आरोप निराधार है। हम इसकी शिकायत पुलिस से करेंगे।
- गौरव कुमार मिश्रा, एसडीओ लखनादौन उत्तर वनमंडल सिवनी

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned