scriptकिसानों पर बरसी आफत, मदद दिलाने भाजपा आई सामने | Annihilation on farmers, BJP came to help | Patrika News

किसानों पर बरसी आफत, मदद दिलाने भाजपा आई सामने

locationसिवनीPublished: Feb 26, 2020 09:19:37 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

भाजपा के प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर को सौंपा ज्ञापन

किसानों पर बरसी आफत, मदद दिलाने भाजपा आई सामने

किसानों पर बरसी आफत, मदद दिलाने भाजपा आई सामने

सिवनी. पिछले दिनों जिले में हुई असमय बारिश एवं ओलावृष्टि से किसानों की फसलों को हुई क्षति का शीघ्र सर्वे एवं मुआवजा दिलाने की मांग को लेकर जिला भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल आज कलेक्टर से मुलाकात की। विभिन्न मांगों को लेकर एक ज्ञापन सौंपा गया।
सौपें गए ज्ञापन में कहा गया किए विगत 1 सप्ताह से सिवनी जिले के विभिन्न ग्रामों में असमय हुई बरसात और ओलावृष्टि के कारण फसलों को भारी नुकसान हुआ है। तत्काल चौपट हुई फसल का सर्वे करवाकर नुकसानी का सही-सही आकलन किया जाए एवं राहत राशि प्रदान करने का कार्य किया जाए।
ज्ञापन में कहा गया है कि रबी की फसल के लिए किसानों के द्वारा विभिन्न सहकारी समितियों से लिए जो कर्ज लिया गया है उसे माफ किया जाए। गेहूं उपार्जन की पंजीयन की तारीख 15 मार्च तक बढ़ाई जाए एवं पिछले वर्ष प्रति हेक्टेयर गेहूं खरीदी की जो मात्रा तय की गई थी उसे भी बढ़ाया जाए। साथ ही पिछले वर्ष गेहूं की घोषित की गई प्रोत्साहन राशि जो कि 160 रुपए प्रति क्विंटल है वह शीघ्र ही किसानों के खातों में जमा की जाए।
ज्ञापन में कलेक्टर का ध्यान आकर्षित करते हुए कहा गया कि प्रदेश सरकार द्वारा नर्मदा घाटी सिंचाई परियोजना में सिवनी जिले का नाम लाभान्वित जिलों में नहीं है जो कि दुखद एवं दुर्भावनापूर्ण प्रतीत होता है। कलेक्टर से आग्रह कर कहा कि सिवनी जिले का नाम इस परियोजना में जोड़कर सिवनी जिले के किसानों तक इसका लाभ पहुंच सके यह सुनिश्चित किया जाए। प्रतिनिधिमंडल में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी, पूर्व विधायक नरेश दिवाकर, जिला पंचायत अध्यक्ष मीना बिसेन, लालू राय, प्रहलाद पटेल, सफीक पटैल, सुरेश भांगरे, राधेश्याम बघेल, सुमित राय, पीयूष दुबे व अन्य शामिल रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो