बेहतर भविष्य की आधारशिला रखते हैं शिक्षक : कमिश्नर

बेहतर भविष्य की आधारशिला रखते हैं शिक्षक : कमिश्नर
बेहतर भविष्य की आधारशिला रखते हैं शिक्षक : कमिश्नर

Santosh Dubey | Publish: Oct, 04 2019 11:57:57 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

मेरी शाला, मेरी जिम्मेदारी को लेकर कमिश्नर ने ली बैठक

कहानी. विकासखण्ड घंसौर में गुरुवार को जबलपुर संभाग कमिश्नर राजेश बहुगुणा कलेक्टर प्रवीण सिंह द्वारा विकासखंड घंसौर एवं विकासखंड धनौरा के प्रधान पाठकों व जन शिक्षक की बैठक ली गई। जिसमें आयुक्त द्वारा दोनों विकासखंड के बीआरसीसी मनीष मिश्रा प्रकाश ठाकुर को अपने विकासखंड में किए जा रहे कार्यों की सराहना की गई।
कमिश्नर ने धनौरा, घंसौर दोनों विकासखंडों के प्रधान पाठकों व जन शिक्षकों को बच्चों में दक्षता के लिए गुणात्मक विकास के लिए महत्वपूर्ण दिशा-निर्देश देते हुए निर्देशित किया गया कि यह हमारा मूल कर्तव्य है एवं धर्म भी है कि हम ग्राम के हर बच्चे को शैक्षिक गुणवत्ता पूर्ण कराते हुए उनके उज्जवल भविष्य के लिए सार्थक प्रयास करें।
कमिश्नर ने कहा कि शिक्षक एक ऐसा पद है जिसका सम्मान सारे समाज में सभी विभागों के कर्मचारी अधिकारियों से अधिक है। आप इस बात को समझ कर चलें की मैं कमिश्नर होकर भी किसी इंसान के बेहतर भविष्य की आधारशिला नहीं रख सकता परंतु आप शिक्षक पूरे समाज के विकास की व भविष्य की आधारशिला रखने में सक्षम है क्यों ना हम अपने सामर्थ का 100 प्रतिशत उपयोग करते हुए बेहतर समाज के निर्माण में अपनी भूमिका अदा करें हम प्रतिज्ञा ले की हम अपने परिवेश को स्वच्छ बनाने के लिए स्वयं आगे आकर शौचालय विद्यालय मैदान आदि की सफाई की जिम्मेदारी अपने हाथ में ले जिससे स्कूल के बच्चे व अभिभावक प्रेरणा लेकर इस पुनीत कार्य को करने के लिए आगे आए व्यक्तिगत स्वच्छता तो हम कर लेते हैं परंतु सार्वजनिक स्वच्छता को करने में दिक्कत महसूस करते हैं किसी जाति विशेष की जिम्मेदारी नहीं है कि वह हमारी गंदगी को साफ करें यदि हम शौचालय का उपयोग कर रहे हैं तो शौचालय की साफ-सफाई का दायित्व भी हमारे ही हाथों में होना चाहिए।
इस अवसर पर कमिश्नर ने बीआरसीसी घंसौर मनीष मिश्रा बीआरसीसी धनोरा प्रकाश ठाकुर की कार्यप्रणाली की सराहना की। कलेक्टर द्वारा घंसौर बीआरसीसी के स्वच्छता अभियान पर चलाई गई मुहिम की प्रशंसा की गई। इस अवसर पर जिला पंचायत की सीइओ सुनील दुबे, सहायक आयुक्त सतेंद्र मरकाम, डीईओ गोपाल सिंग बघेल, डीपीसी जगदीश सिंह इरपाचे, एसडीएम अंकुर मेश्राम, जनपद पंचायत सीइओ घंसौर उषा गुप्ता व धनौरा सीओ अवस्थी, तहसीलदार अमृत सिंह, एकलव्य प्राचार्य एमएस डहरिया, नायब तहसीलदार व पुलिस विभाग के अधिकारी, कर्मचारी मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned