scriptसहायक शिक्षकों को अभी तक नहीं मिला पदनाम | Assistant teachers have not received the designation yet | Patrika News

सहायक शिक्षकों को अभी तक नहीं मिला पदनाम

locationसिवनीPublished: Aug 27, 2019 01:24:07 pm

Submitted by:

santosh dubey

शिक्षकों में आक्रोश, 31 को भोपाल में देंगे धरना प्रदर्शन

सहायक शिक्षकों को अभी तक नहीं मिला पदनाम

सहायक शिक्षकों को अभी तक नहीं मिला पदनाम

सिवनी. अपनी 21 सूत्रीय मांगों को लेकर शिक्षक संघ के प्रांतीय आव्हान पर जिले के शिक्षकगण आगामी शनिवार 31 अगस्त को भोपाल में धरना प्रदर्शन देंगे।
पदाधिकारियों ने बताया कि सहायक शिक्षकों को पदनाम दिए जाने की मांग एक अरसे से लंबित है। अनेक योग्यताधारी शिक्षक एक ही पद पर 30 से 35 वर्षों से कार्य करते हुए सेवानिवृत्त के द्वार पर पहुंच चुके हैं, किंतु सरकारों के भेदभाव पूर्ण एवं उपेक्षित रवैए के चलते शिक्षकों में खासा आक्रोश व्याप्त है।
शिक्षक संघ के जिला अध्यक्ष अनिल शर्मा ने बताया कि सात अगस्त को शिक्षक संघ द्वारा प्रदेश के सभी जिलों में ज्ञापन देकर सरकार से 15 दिवस के भीतर अपनी इन मांगों को पूरा करने की मांग की गई थी। वहीं मांग पूरी नहीं होने पर प्रदर्शन की चेतावनी भी दी गई थी। लेकिन समय सीमा बीत जाने पर भी शासन द्वारा कोई कार्यवाही ना किए जाने पर शिक्षकों का धैर्य टूट चुका है मजबूरन संघ को अंतिम विकल्प के रूप में प्रदर्शन का मार्ग चुनना पड़ा है।
विगत दिनों संभागीय प्रतिनिधि बैठक एवं जिला कार्यकारिणी की बैठक का आयोजन कर रणनीति तैयार कर जिले से प्रत्येक ब्लॉक तहसील एवं नगर इकाइयों को लक्ष्य के अनुरूप शिक्षकों से संपर्क कर उन्हें भोपाल प्रदर्शन में पहुंचाने की योजना बनाई गई है। इसके लिए विकासखंड बरघाट से गोविंद राहंगडाले, सिवनी से वीरनसिंह बघेल, ओपी तिवारी, अशोक रजक, केवलारी से लीलाधर हनवत एवं सुरेश पटले, धनोरा से लखनलाल बेलिया, कुरई से रामसिंह राहंगडाले एवं सहदर पन्द्रे, लखनादौन से टीपी पांडे एवं केसी वस्त्रकार, घंसौर से रफीक खान एवं होरीलाल एवं छपारा से प्रमोद साहू सेन को संयोजक नियुक्त किया गया। जबकि संभागीय उपाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला कार्यकारिणी से अनिल शर्मा जिलाध्यक्ष, अविनाश पाठक सचिव, संतोष सूर्यवंशी कोषाध्यक्ष एवं महामंत्री महेश सूर्यवंशी संपूर्ण जिले का भ्रमण कर शिक्षकों से संपर्क एवं वातावरण निर्माण में अपनी भूमिका निर्वहन करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो