script

मेधा पाटकर के पहुंचते ही हरकत में आया प्रशासन

locationसिवनीPublished: May 05, 2018 02:33:53 pm

Submitted by:

santosh dubey

रोड की खुदाई शुरू, अधिकारियों ने मांगा तालाब का खसरा, नक्शा

Medha Patkar, movement, demand, administration, CM, PM, Narmada, strike

सिवनी. विकासखण्ड घंसौर के ग्राम दिवारी में ग्रामवासियों द्वारा भीषण गर्मी में सड़क किनारे अपनी दो मांगों को लेकर किए जा रहे आमरण अनशन तीसरे दिन भी जारी रहा। अनशन स्थल पर नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री मेधा पाटकर सुबह पहुंची जहां बड़ी संख्या में मौजूद ग्रामीण महिलाओं व पुरुषों से कहा कि आपकी मांग जायज है, संघर्ष करो हम आपके साथ है।
हड़ताल के तीसरे दिन शुक्रवार को धरना स्थल पर सुबह 10.30 बजे नर्मदा बचाओ आंदोलन नेत्री मेधा पाटकर, राजकुमार सिन्हा व घंसौर थाना प्रभारी एस भारद्वाज, बीट प्रभारी ओपी धोलपुरी पहुंचे। अनशनकारियों को सम्बोधित करती हुई मेधा पाटकर ने कहा कि हम भी आपके अनशन पर सहयोगी हैं। सरकार जहां पानी की आवश्यकता है वहां पानी नहीं दे रही है और जहां आवश्यकता नहीं है वहां पर्याप्त पानी दे रही है। लगभग एक घण्टे रुकी मेधा ने ग्रामीणों के अनशन पर बल पहुंचाते हुए नारा दिया कि जमीन हमारी, तालाब हमारा, पानी हमारा रोड हमारी है।
हरकत में आया प्रशासन
झाबुआ पावर प्लांट के अधिकारियों ने शुक्रवार को सुबह 10.30 बजे सड़क निर्माण कार्य की शुरूआत किए जाने को लेकर जेसीबी पहुंचाई। हालांकि जेसीबी शाम चार बजे से छह बजे मात्र दो घण्टे तक ही चली। सड़क निर्माण कार्य की शुरुआत किए जाने के साथ ही जिला प्रशासन तालाब के गहरीकरण के लिए हरकत में आया। घंसौर सीइओ हिमांशु कश्यप ने फोन से गांव के सरपंच मनोज कुमार से तालाब का खसरा, नक्शा मांगा। अधिकारी ने सरपंच को बताया कि उक्त खसरा, नक्शा जिला मुख्यालय पहुंचवाना है। जिस पर सरपंच ने वाट्सएप पर खसरा, नक्शा की फोटो खींचकर सीइओ को पहुंचाया।

ये हैं मांगे
गांव के पुराने तालाब के गहरीकरण व जीर्णोद्धार किया जाए। पानी की समस्या के निराकरण के लिए अन्य संसाधन शीघ्र ही उपलब्ध कराए जाए। घंसौर से बरगी नगर रोड जो मुख्यमंत्री की नर्मदा सेवा यात्रा के दौरान प्रगतिरथ थी किन्तु यात्रा पश्चात कार्य अचानक बंद कर दिया गया है। सड़क की हालत अत्यधिक जर्जर है। आए दिन हो रहे सड़क हादसों के देखते हुए शीघ्र ही सड़क निर्माण कार्य पूर्ण किया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो