scriptइनामी दंगल में प्रथम विजेता अवधेश ने 30 सेकेंड में प्रतिद्वंदी को किया चित | Avadhesh, the first winner in Inami Dangal, beat the opponent in 30 se | Patrika News

इनामी दंगल में प्रथम विजेता अवधेश ने 30 सेकेंड में प्रतिद्वंदी को किया चित

locationसिवनीPublished: Sep 25, 2019 11:54:48 am

Submitted by:

akhilesh thakur

खुर्सीपार दंगल समिति के तत्वावधान में हुआ आयोजन

इनामी दंगल में प्रथम विजेता अवधेश ने 30 सेकेंड में प्रतिद्वंदी को किया चित

इनामी दंगल में प्रथम विजेता अवधेश ने 30 सेकेंड में प्रतिद्वंदी को किया चित

सिवनी. छपारा के खुर्सीपार दंगल समिति के तत्वावधान में विशाल इनामी दंगल प्रतियोगिता का आयोजन हुआ। इसमें क्षेत्र सहित दूरदराज से आए पहलवान ने दांव-पेंच दिखाए। दंगल देखने के लिए बड़ी संख्या में दर्शक पहुंचे। आयोजन समिति अध्यक्ष ठाकुर अर्जुन सिंह ने कहा कि पुरानी विधाओं को कायम रखने के लिए खुर्सीपार दंगल समिति प्रतिवर्ष इसका आयोजन करती है। समिति का उद्देश्य क्षेत्र की युवा पीढ़ी को दंगल की विधा बताना है।

इनामी दंगल में देर शाम तक कुश्ती का रोमांचक मुकाबला चलता रहा। बिजली गुल होने के बाद जब अंधेरा हुआ तो दर्शकों ने मोबाइल की रोशनी में इसका लुत्फ उठाया। दंगल में सबसे कम समय में रोचक और निर्णायक मुकाबला भिलाई के अवधेश पहलवान व भोरगढ़ के शिव प्रसाद के बीच हुआ। इस मुकाबले में अवधेश ने अपना जौहर दिखाते हुए 30 सेकंड में शिवप्रसाद को चित कर दिया। अवधेश प्रतियोगिता के प्रथम विजेता बने। उनको नकद 7001 रुपए का पुरस्कार मिला।
दूसरे स्थान पर रहे भोरगढ़ के शिवप्रसाद और अनिल के बीच मुकाबला हुआ। इसमें शिवप्रसाद ने अनिल को चित कर विजेता बने। उनको प्रतियोगिता का दूसरा पुरस्कार मिला। तृतीय पुरस्कार लकवा के अजय को मिला। अजय ने रामगढ़ के रामकृष्ण को चित कर उक्त स्थान बनाया। अजय को नकर 3001 रुपए देकर सम्मानित किया गया।
कुलदीप ने अरविंद को चित कर चौथा स्थान बनाया। अरविंग को चौथा पुरस्कार नकद 2001 रुपए देकर सम्मानित किया गया। पांचवा पुरस्कार शिशुपाल को मिला। शिशुपाल ने भगवानी को चित कर पाचवां स्थान हासिल किया। निर्णायक की भूमिका अनिल साहू और ठाकुर पन्ना सिंह ने निभाई।
संचालन रोहित सिंह व लोकेश सिंह ने संयुक्त रूप से किया। दंगल प्रतियोगिता के मुख्य अतिथि विधायक राकेश पाल सिंह रहे। इस अवसर पर नवनीत सिंह, कृष्ण कांत सिंह ठाकुर, व्यास नारायण सिंह, धर्मेंद्र सिंह, राघवेंद्र पाठक, दीपक राजपूत, मुकुंद सिंह, हाशिम खान, अमित श्रीवास्तव आदि उपस्थित रहे।
विधायक ने सिविल जज बले रवि को किया सम्मानित
दंगल प्रतियोगिता के दौरान ग्राम खुर्सीपार निवासी शिक्षक पीआर भलावी के पुत्र रवि भलावी शाल श्रीफल देकर सम्मानित किया। रवि का हालही में सिविल जज के लिए चयन हुआ है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो