script

कोरोना से सावधान – यहां मांस-मछली बेचने पर लगी रोक

locationसिवनीPublished: Mar 18, 2020 12:29:42 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

घंसौर में मांस के क्रय-विक्रय पर सरपंच ने लगाई रोक

seoni

seoni

सिवनी. देश-विदेश में फैल रही महामारी कोरोना वायरस की गंभीरता को समझते हुए ग्राम पंचायत घंसौर के सरपंच प्रधान अनंत मरकाम ने सड़क किनारे खुले में मांस के क्रय-विक्रय को प्रतिबंधित कर दिया है। सरपंच प्रधान अनंत मरकाम की उपस्थिति में शक्ति सिंह ने सरपंच प्रधान द्वारा उठाए गए इस कदम की मौखिक रूप से जानकारी दी।
बताया कि कोरोना वायरस के खतरे को लेकर एहतियातन यह कदम उठाया जा रहा है। घंसौर के कई स्थानों पर खुले में सड़क के आसपास आवागमन वाले मार्गों पर मांस-मछली का क्रय-विक्रय किया जा रहा है। मांस से निकलने वाले अवशिष्ट को खुले में फेंकने तथा मांस सडऩे-गलने की वजह से बीमारी फैलने की आशंका बनी रहती है। ऐसे में सावधानी बरतने तथा लोगों को किसी बीमारी की चपेट में आने की आशंका से पहले ही यह कदम उठाना आवश्यक है।
मांस-मछली के क्रय-विक्रय वाली दुकानों का संचालन तब तक नहीं करने के लिए कहा गया है जब तक इन दुकानों के खोलने कोई उचित स्थल चयनित नहीं कर लिया जाए। घंसौर जनपद अध्यक्ष रहे रविन्द्र परते, उपाध्यक्ष विजय तिवारी, गोंगपा ब्लॉक अध्यक्ष मनीराम ककोडिय़ा सहित अन्य लोगों द्वारा पुलिस थाना घंसौर में आयोजित बैठक में कोरोना वायरस के खतरे तथा बीमारी फैलने से रोकने के लिए मांस-मछली के सार्वजनिक स्थलों एवं आवागमन वाले मार्गों के क्रय विक्रय पर रोक लगाने तथा सार्वजनिक स्थलों से ऐसी दुकानों को हटाकर अन्य जगहों पर स्थानांतरित करने की मांग उठाई गई थी। जिस पर ग्राम पंचायत सरपंच ने तुरंत कदम उठाए हैं तथा नवीन स्थल का चयन होने तक क्रय-विक्रय प्रतिबंधित किया है। दुकानदारों को 24 घंटे के भीतर आदेश का पालन करने के लिए कहा गया है। अब देखना यह है कि सरपंच प्रधान द्वारा जारी आदेश का पालन हो पाएगा या दुकानदारों को कोई रियायत मिल पाएगी।
कोरोना वायरस से बचाव प्रयोजन के लिए हुआ गायत्री यज्ञ

समूचे विश्व में कोरोना वायरस का तांडव जन समुदाय को प्रभावित कर रहा है। भारत देश के बीच छोट-बड़े नगर, शहर, गांव में इस वायरस का प्रकोप नजर आ रहा है। जिसके चलते हर आमजन अपने-अपने स्तर पर हर तरीके से सावधानियां बरतनी को तैयार है और इसी तारतम्य में नगर कहानी खास में गायत्री परिवार शाखा कहानी खास के सानिध्य में समूचे देश में सुख समृद्धि की कामना लेकर एवं वायरस के प्रकोप से बचाव प्रयोजन के लिए गायत्री यज्ञ अनुष्ठान किया गया।
कार्यक्रम में गायत्री परिवार के साधकों के साथ नगर जनों की भी उपस्थिति रही। मां गायत्री से समस्त जनों के द्वारा इस वायरस के प्रकोप से बचाव के लिए प्रार्थना एवं देशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की गई।
कोरोना से बचाव के लिए जागरुकता जरूरी
नोवल कोरोना वायरस का संक्रमण को रोकने पुलिस थाना घंंसौर में मंगलवार को प्रशासन व नागरिकों की मौजूदगी में बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में एसडीएम श्यामवीर सिंह, एसडीओपी, बीएमओ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, थाना प्रभारी, क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि, नागरिकों की उपस्थिति में सभी को संक्रमण से बचाव के लिए जागरुक रहने व अन्य सभी क्षेत्रवासियों को स्वच्छता बनाए रखने, एहतियात बरतने के लिए सहयोगी बनने को कहा गया।

ट्रेंडिंग वीडियो