scriptएक साल से टूटे खंभे से प्रवाहित हो रही बिजली, महकमा को हैं हादसे का इंतजार | bijali company seoni news | Patrika News

एक साल से टूटे खंभे से प्रवाहित हो रही बिजली, महकमा को हैं हादसे का इंतजार

locationसिवनीPublished: Feb 14, 2020 08:59:04 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

– क्षतिग्रस्त खंभे और तार को बदलने में लाखों खर्च के दांवे को मुंह चिढ़ा रहा बोरदई टेकड़ी का खंभा – महाशिवरात्रि को लगने वाले मेले में उमड़ेंगे हजारों श्रद्धालु

एक साल से टूटे खंभे से प्रवाहित हो रही बिजली, महकमा को हैं हादसे का इंतजार

एक साल से टूटे खंभे से प्रवाहित हो रही बिजली, महकमा को हैं हादसे का इंतजार

सिवनी. बिजली कंपनी तूफान व प्राकृतिक आपदा के बाद खंभे व बिजली का तार बदलने के लिए पखवाड़ेभर से अधिक समय तक बिजली गुल कर लाखों खर्च कर व्यवस्था सुदृढ़ करने का दांवा करती है। कंपनी के इस दांवे की पोल शहर से लगे बोरदई टेकड़ी स्थित महाकालेश्वर मंदिर जाने वाले मार्ग पर टूटे खंभे खोल रहे हैं।
कंपनी ऊपर के टूटे चुके हिस्से वाले एक खंभे से बिजली प्रवाहित कर रही है। यदि हवा एक झोका या गलती से किसी ने झटका दिया तो खंभा धराशाही हो जाएगा। महाकालेश्वर मंदिर के पुजारी की माने तो एक वर्ष पूर्व वे लिखित शिकायत कंपनी को कर चुके हैं। इसके बावजूद संवेदन शून्य बनी बिजली कंपनी किसी हादसे का इंतजार कर रही है।

बोरदई के ग्रामीणों ने बताया कि प्रतिवर्ष महाशिवरात्रि पर यहां मेला लगता है। मेले में हजारों की संख्या में श्रद्धालु आते हैं। श्रद्धालु जिस रास्ते से मंदिर जाते हैं। उसी मार्ग पर टूटे खंभे से बिजली प्रवाहित हो रही है। ग्रामीणों का कहना है कि महाशिवरात्रि के समय अक्सर आंधी-पानी आता है। ऐसे में मेले के समय ऐसा हुआ तो बड़ा हादसा हो सकता है। इसके लिए जिम्मेदार कौन होगा? खास है कि अधीक्षण यंत्री से उपयंत्री तक के मोबाइल नंबर प्रकाशित कर उपभोक्ताओं से शिकायत मांगने वाली बिजली कंपनी को शहर से लगे बोरदई टेकड़ी के टूटे खंभे क्यों नहीं नजर आ रहे हैं? एक साल से अव्यवस्थित तरीके से बिजली प्रवाहित कर रही कंपनी खंभे बदलने के लिए क्या किसी हादसे का इंतजार कर रही है? इन सवालों के जवाब बोरदई के ग्रामीणों को एक साल से हैं।
एक वर्ष पूर्व मैंने बिजली कंपनी में शिकायत किया था। अब तक खंभा बदलने की दिशा में कोई कार्य नहीं हुआ।
– पं. राघवेंद्र शास्त्री

बिजली कंपनी ने पहले यहां तीन खंभे बदलने के लिए लाई थी। लेकिन बिना बदले खंभे लेकर चली गई।
– सोनू सनोडिया
कंपनी को यह मालूम है कि टूटे खंभे से बिजली प्रवाहित हो रही है। इसके बाद भी इसे नहीं बदलना समझ के परें है।
– भूनेश्वरी सनोडिया

लग रहा है बिजली कंपनी को खंभे बदलने के लिए किसी हादसे का इंतजार है। एक साल से टूटे खंभे देखकर ऐसा कहना पड़ रहा है।
– राजकुमारी सनोडिया
तैयार कर लिया है स्टीमेंट
बोरदई टेकड़ी स्थित महाकालेश्वर मंदिर जाने वाले मार्ग पर टूटे खंभे बदलने के लिए स्टीमेंट तैयार कर लिया गया है। अभी ठेकेदार व्यस्त है। जल्द ही इसे बदला जाएगा।
– प्रेरणा हिरनखेड़े, उपयंत्री बिजली कंपनी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो