बिनौरी में पहले हुआ था कम मतदान, अब नहीं रहेंगे पीछे

बिनौरी में पहले हुआ था कम मतदान, अब नहीं रहेंगे पीछे

Sunil Vandewar | Updated: 02 Apr 2019, 11:59:16 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

घंसौर के कम मतदान वाले बूथ पर पहुंचा स्वीप दल

सिवनी. कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच व जिला स्वीप नोडल अधिकारी मंजुषा विक्रांत राय के निर्देश पर कम मतदान करने वाले संवेदनशील मतदान केन्द्र बिनौरी जो कि आदिवासी बाहुल्य लखनादौन विधानसभा के घंसौर विकासखण्ड में आता है। यहां शनिवार को विकासखण्ड स्तरीय स्वीप दल पहुंचा। इस मौके पर ग्रामीणों ने भी मतदान के महत्व को समझा और कहा कि पहले चुनाव में जो भी हुआ हो, अब हम सब मतदान करेंगे।
स्वीप दल के द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए ईवीएम, वीवीपेंट, फ्लेक्स, फोल्डिंग सेल्फी, पाइंट आदि लेकर लोगों के बीच उपस्थित हुआ। स्वीप नोडल अधिकारी व जनपद सीईओ ऊषा किरण गुप्ता ने प्रशिक्षित कर्मचारियों के साथ स्वीप की गतिविधियों का प्रदर्शन सभी नागरिकों के बीच किया गया। ग्रामीणों को मतदान का महत्व बताते समझाया गया कि ईवीएम मशीन पूर्णत: सुरक्षित व विश्वसनीय है।
घंसौर बीआरसीसी मनीष मिश्रा ने सभी लोगों से शत-प्रतिशत मतदान करने की बात कही। नवाचार के रूप में लगाए गए सेल्फी स्टैंड के उपयोग का ग्रामीणों ने आनंद उठाया व हर उम्र के मतदाताओं ने सेल्फी ली। अंत मे सभी मतदाताओं को मतदान करने एवं परिवार, समाज, रिश्तेदारों, परिचितों को भी मतदान के लिए प्रेरित करने की सपथ दिलाई गई।
इसके उपरांत सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में सीईओ, बीआरसीसी, नायब तहसीलदार ने बीएमओ की उपस्थिति में सभी आशा कार्यकर्ता व कर्मचारियों को स्वीप गतिविधि कराने की बात कही गई और सपथ दिलाई गई। इस अवसर पर पीसीओ, अवधेश गोस्वामी, देवी सेन, गणेश धर्मक, जन शिक्षक, शिक्षक आदि उपस्तिथ रहे। जिला कार्यालय द्वारा प्रदत्त फ्लेक्स देकर ग्राम बिनोरी व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद घंसौर में लगाने के निर्देश भी दिए गए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned