नगर की समस्याओं पर कलेक्टर से मिला भाजपा का प्रतिनिधि मण्डल

Sunil Vandewar

Publish: Mar, 24 2019 12:05:27 PM (IST) | Updated: Mar, 24 2019 12:05:28 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. जिला भाजपा के एक प्रतिनिधि मंडल द्वारा कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच से भेंट कर नगर की विभिन्न समस्याओं को उनके समक्ष रखते हुए निराकरण के लिए विस्तृत चर्चा की गई। प्रतिनिधि मंडल में भाजपा जिलाध्यक्ष प्रेम तिवारी एवं वरिष्ठ नेता नरेश दिवाकर, संजू मिश्रा व अन्य शामिल रहे।
कलेक्टर से हुई चर्चा की जानकारी देते हुए विज्ञप्ति में नरेश दिवाकर द्वारा बताया गया कि पिछले दिनों सब्जी मंडी के स्थानापन्न को लेकर उत्पन्न हुई विभिन्न समस्याओं के संदर्भ में सब्जी मंडी के एक प्रतिनिधिमंडल ने उनसे भेंट कर चर्चा की थी। सब्जी मंडी का नई सब्जी मंडी में शिफ्ट करने का निर्णय अच्छा निर्णय है। किन्तु अभी अनेक व्यवस्थाएं और किये जाने की आवश्यकताएं हैं ताकि व्यापारी को व्यापार करने में सुगमता हो। इस दृष्टि से भाजपा प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्टर से सब्जी मंडी के प्रतिनिधियों से चर्चा उपरांत निर्णय लेने का सुझाव भी रखा।
दिवाकर ने बताया कि नगर की पेयजल व्यवस्था के संदर्भ में नई व पुरानी योजना के बारे में बन रही भ्रांतियों को दूर कर एक समान व्यवस्था बनाने की आवश्यकता भी चर्चा करते हुए सुझाव रखा गया। पुरानी मांग के अनुरूप बाबरिया जलाशय तक पेंच परियोजना का पानी पहुचाने का प्रावधान किया जाना चाहिए ताकि भविष्य में पेयजल समस्या का सामना न करना पड़े।
चर्चा के दौरान नगर की यातायात व्यवस्था के व्यापक सुधार के उद्देश्य से प्रस्तावित योजना के निर्माण कार्य को प्रारंभ किए जाने की मांग रखते हुए जानकारी दी कि इस मार्ग के निर्माण को लेकर वे पिछले कई वर्षों से प्रयासरत हैं। इसी के तहत पचास करोड़ रुपए की लागत से निर्मित होने वाले इस मार्ग के लिए पिछले वर्ष प्रदेश के नगरीय प्रशासन मंत्रालय द्वारा पांच करोड़ की राशि स्वीकृत भी हो चुकी है किंतु तकनीकी कारणों से इसका निर्माण प्रारंभ नहीं हो पाया है। अत: जो भी बाधाएं हैं उन्हें तत्काल दूर कर इसका कार्य प्रारंभ किया जाना चाहिए।

एमआर वन रोड के संबंध में दिवाकर ने बताया कि नगरवासियों के लिए यातायात का प्रमुख मार्ग एनएच 7 है जहां से नागपुर एवं छिंदवाड़ा से आने वाले वाहन भी गुजरते हैं। जिससे इस मार्ग में यातायात का भारी दबाव है। ऐसे में नगर के छिंदवाड़ा रोड स्थित रेलवे फाटक से लेकर छिंदवाड़ा चौक के बीच से एक मार्ग प्रस्तावित है जो लालमटिया, भैरोगंज होते हुए ज्यारत के पास नेशनल हाईवे में जुड़ेगा। इस तरह यह मार्ग रिंग रोड की तरह कार्य करेगा। इससे नगर की यातायात व्यवस्था में सुधार होगा व नगर यातायात का भार कम होगा क्योंकि प्रस्तावित मार्ग जी एन रोड से इंटर कनेक्ट रहेगा।
इस चर्चा में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रेम तिवारी ने बात रखी कि मठ रोड के डामरीकरण का कार्य जो हुआ है उसके तहत जो रोड बनाई गई है उसकी चौड़ाई जरूरत के अनुरूप बहुत कम है। इस मार्ग का चौड़ीकरण किया जाना चाहिए। इसके साथ ही उन्होंने वार्डों के परिसीमन व नगर निगम प्रस्ताव पर भी कलेक्टर से विस्तृत चर्चा की। भाजपा मीडिया प्रभारी श्रीकांत अग्रवाल ने बताया कि इस प्रतिनिधिमंडल ने इसके अतिरिक्त जिला चिकित्सालय, अतिक्रमण, पार्किंग व्यवस्था सहित अनेक समस्याओं के निराकरण पर चर्चा की जाकर अपने सुझाव रखे। तिवारी ने बताया कि कलेक्टर द्वारा भाजपा के प्रतिनिधिमंडल से ना सिर्फ सभी विषयों को गंभीरता से लेकर विस्तृत चर्चा की गई बल्कि सभी समस्याओं के शीघ्र और उचित निराकरण का विश्वास भी दिलाया गया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned