scriptमिलन समारोह में बुजुर्गों का लिया आशीष | Blessing of elders in the meeting ceremony | Patrika News

मिलन समारोह में बुजुर्गों का लिया आशीष

locationसिवनीPublished: Oct 31, 2019 11:17:08 am

Submitted by:

santosh dubey

अग्रवाल समाज ने गोवर्धन पूजा कर मनाया अन्नकूट महोत्सव

मिलन समारोह में बुजुर्गों का लिया आशीष

मिलन समारोह में बुजुर्गों का लिया आशीष

 

सिवनी. अग्रवाल समाज का दीपावली मिलन समारोह सोमवार को जबलपुर रोड स्थित लॉन में मनाया गया। इस दौरान पारंपरिक रीति रिवाज के साथ गोवर्धन पूजा की गई। मंचीय कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठजनों को शाल श्रीफल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया।
देर रात तक चले मिलन समारोह कार्यक्रम में सभी ने एक दूसरे को दीपावली की शुभकामनाएं दी व बड़े-बुजुर्गों के पैर छूकर उनका आशीर्वाद लिया। महिलाओं ने भी इस समारोह में उत्साह से एक दूसरे से मिलकर दीपावली की शुभकामनाएं दी।
गीतों से किया मनोरंजन
कार्यक्रम में अग्रवाल समाज के युवाओं ने सदाबहार गीतों के जरिए उपस्थितजनों का मनोरंजन किया। इससे पहले गोवर्धन पूजा में वरिष्ठजनों व महिला पुरुषों ने हिस्सा लिया। विधि विधान से पूजन के बाद प्रतीकात्मक गोवर्धन प्रतिमा के सात फेरे लगाए गए।
बुजुर्गों का लिया आशीर्वाद
कार्यक्रम में समाज के वरिष्ठ जनों का मंच में फूल मालाओं से स्वागत किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित वरिष्ठजनों में श्यामसुंदर खेमुका, नारायण प्रसाद अग्रवाल, दुर्गा प्रसाद अग्रवाल, छुट्टनलाल अग्रवाल, शंकरलाल अग्रवाल, मोहनलाल अग्रवाल, लक्ष्मीनारायण अग्रवाल, सत्यनारायण अग्रवाल, हरिप्रसाद अग्रवाल, जय भगवान अग्रवाल को शाल श्रीफल व स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। उपस्थितजनों ने वरिष्ठ नागरिकों के पैर छूकर आशीर्वाद लिया।
लकी ड्रॉ में मिला इनाम
अग्र नारी शक्ति व अग्रवाल महिला एकता मंच द्वारा संयुक्त रूप से लकी ड्रॉ के जरिए उपस्थित लोगों में से 15 भाग्यशाली व्यक्तियों को पुरस्कार दिए गए। उपस्थित बुजुर्गों ने विजेताओं को पुरस्कार वितरित किए। जयंती समारोह के दौरान अंताक्षरी कार्यक्रम में भाग लेने वाले सभी प्रतिभागियों को इस दौरान सांत्वना पुरस्कार दिए गए।
बच्चों ने की आतिशबाजी
कार्यक्रम स्थल पर युवाओं व बच्चों ने आतिशबाजी कर दीवाली की खुशी जाहिर की। कार्यक्रम के अंत में अन्नकूट भोजन प्रसाद में सभी को माल पुऐ के साथ लजीज खाना परोसा गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो