बोर्ड परीक्षा: प्रश्नपत्र देखते ही खिल गए चेहरे, फिर झटपट किया हल

Sunil Vandewar

Publish: Mar, 01 2019 08:56:43 PM (IST) | Updated: Mar, 01 2019 08:56:44 PM (IST)

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. एमपी बोर्ड परीक्षा का आगाज हाइस्कूल के संस्कृत एवं उर्दू विषय के प्रश्न पत्र की परीक्षा के साथ हुआ। इस परीक्षा के लिए कुल दर्ज २३२५४ परीक्षार्थियों में २२५३२ की उपस्थिति रही। पहले प्रश्नपत्र की परीक्षा में ७२२ परीक्षार्थियों की गैरहाजिरी दर्ज की गई। इस दिन कोई भी नकल प्रकरण सामने नहीं आया है। पहला प्रश्नपत्र हल कर निकले परीक्षार्थियों के चेहरे खिले नजर आए, ज्यादातर ने कहा अच्छा पेपर रहा। परीक्षार्थियों ने कहा कि परीक्षा कक्ष में जैसे ही प्रश्नपत्र हाथ में आया और पूरा पेपर देखा तो खुशी हुई कि पेपर सरल है। झटपट पेपर हल करने में जुट गए, इस पेपर में अच्छे नंबर मिलने की उम्मीद से सभी खुश नजर आए।
परीक्षा के सम्बंध में जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय के परीक्षा कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार बोर्ड परीक्षा के हाइस्कूल सर्टिफिकेट (दसवीं) के संस्कृत सामान्य विषय के २३०७४ दर्ज परीक्षार्थियों में २२३५४ ने प्रश्नपत्र हल किया, इनमें ७२० की गैरहाजिरी रही। उर्दू सामान्य विषय की परीक्षा में कुल दर्ज १८० में से १७८ ने प्रश्नपत्र हल किया, जबकि ०२ परीक्षार्थी गैरहाजिर रहे। किसी भी केन्द्र में नकल प्रकरण नहीं बना।
लगतार निरीक्षण पर रहे अधिकारी -
बोर्ड परीक्षा में किसी भी केन्द्र पर नकल न हो और सुरक्षा व्यवस्था दुरुस्त रहे, इसी उद्देश्य से जिले में १० फ्लाइंड स्क्वॉड सतत रूप से निगरानी में लगे रहे। इसके अलावा कलेक्टर व पुलिस बल भी सुरक्षा और इंतजामों में मौजूद रहा। डीइओ एसपी लाल, एडीपीसी महेश गौतम, बीईओ व अन्य अधिकारी दल के साथ केन्द्रों का भ्रमण करते नजर आए।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned