बोर्ड परीक्षा - इस जिले में अब तक नहीं बना कोई नकल प्रकरण

बोर्ड परीक्षा - इस जिले में अब तक नहीं बना कोई नकल प्रकरण

Sunil Vandewar | Publish: Mar, 08 2019 11:56:31 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

जिले में निर्धारित केन्द्रों पर हुआ पेपर

सिवनी. एमपी बोर्ड की जारी परीक्षाओं के क्रम में शुक्रवार को दसवीं कक्षा के सामाजिक विज्ञान विषय की परीक्षा ७९ केन्द्रों में हुई। इससे एक दिन पूर्व गुरुवार को हायर सेकेण्डरी सर्टिफिकेट परीक्षा के अंग्रेजी विशिष्ट विषय की परीक्षा का आयोजन निर्धारित १३ परीक्षा केन्द्रों पर हुआ।
परीक्षा कक्ष से मिली जानकारी के अनुसार कक्षा 12वीं के अंग्रेजी विशिष्ट के प्रश्न पत्र की परीक्षा के लिए दर्ज 512 परीक्षार्थी में से 504 ने प्रश्नपत्र हल किया, ०8 की अनुपस्थिति रही। अब तक किसी भी परीक्षा केन्द्र में नकल प्रकरण दर्ज नहीं हुआ है।
शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी परीक्षा केन्द्र में दर्ज 91 परीक्षार्थी में से 86 उपस्थित रहे, शेष ०5 की अनपुस्थिति रही। जिले के सबसे बड़े परीक्षा केन्द्र शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय में केन्द्राध्यक्ष वायके श्रीवास्तव, सहायक केन्द्राध्यक्ष भूपेन्द्र चौकसे के साथ वरिष्ठ शिक्षक एससी सिंह, पीपी पाण्डे, मोहन विश्वकर्मा, एसएस सनोडिया, संजीव अग्रवाल, डीपी सनोडिया के साथ पर्यवेक्षकों की उपस्थिति रही। इस केन्द्र में स्वाध्यायी परीक्षार्थी शामिल हो रहे हैं।
प्रायोगिक परीक्षा आयोजित
आगामी दिनों में होने वाली स्वाध्यायी परीक्षार्थियों की प्रायोगिक परीक्षा तथा आपदा प्रबंधन परीक्षा के लिए शासकीय उत्कृष्ट विद्यालय सिवनी में तैयारी की जा रही हैं। केन्द्र के प्रायोगिक परीक्षा प्रभारी शिक्षक एसएस सनोडिया ने बताया कि हाई स्कूल की कक्षा 10 वीं के विज्ञान विषय की प्रायोगिक परीक्षा 12 मार्च को दोपहर ०1 बजे से होगी। इसी तरह से कक्षा 12 वीं का पर्यावरण एवं आपदा प्रबंधन की परीक्षा ०9 मार्च को दोपहर ०1 बजे रखी गई है। कक्षा 12 वीं के रसायन शास्त्र, भूगोल, आईपी, होम साइंस की प्रायोगिक परीक्षा 11 मार्च को, कक्षा-12 वीं की भौतिक शास्त्र व कृषि विज्ञान की प्रायोगिक परीक्षा 13 मार्च को दोपहर 11 बजे से आयोजित है, उक्त सभी प्रायोगिक परीक्षाएं दोपहर 11 बजे से होगी। कक्षा-12 वीं की जीव विज्ञान की परीक्षा 18 मार्च को दोपहर 1 बजे होगी। उन्होंने परीक्षार्थियों से प्रायोगिक रिकार्ड, पर्यावरण एवं आपदा प्रबंधन की फाईल निर्धारित तिथियों के लेकर उपस्थित होने का निर्देश दिया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned