ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने किया मतदान

ससुराल जाने से पहले दुल्हन ने किया मतदान

Sunil Vandewar | Publish: Apr, 30 2019 11:55:49 AM (IST) | Updated: Apr, 30 2019 11:55:50 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

अभिलाषा की इच्छा पर दूल्हा बने दयाल ने भी जताई खुशी

सिवनी. विवाह की रस्मों को निभाने के दुल्हन बनी अभिलाषा ने सोमवार की सुबह विदाई से पहले मतदान करने की इच्छा जाहिर की। जिसे दूल्हा और परिवारजनों ने सहर्ष स्वीकारा और दुल्हन को मतदान के लिए परिजनों के साथ मतदान केन्द्र पहुंचाया।
केवलारी ब्लॉक के ग्राम सांठई (पिपरिया कला) निवासी बारेलाल परते की बिटिया अभिलाषा (शकुन) का विवाह रविवार को सिंघोड़ी निवासी दयाल भलावी के साथ आयोजित हुआ। रात भर वैवाहिक राीति-रिवाजों को पूरा करने के बाद जब सोमवार की सुबह विदाई का वक्त आया तो अभिलाषा ने कहा कि वह अपने ससुराल जाने से पहले मतदान करना चाहती है, जिसे दयाल ने भी स्वीकारा और मतदान किया। देश व अच्छी सरकार चुनने का उत्साह व खुशी जाहिर करते अभिलाषा अपने ससुराल के लिए विदा हुई। ग्रामीणों, परिजनों, बारातियों द्वारा अभिलाषा की प्रशंसा की जा रही है।
सहेलियों संग किया मतदान
लोकतंत्र के महापर्व में सहेलियों के साथ शामिल होकर युवतियों ने भी खुशी जाहिर की। खैरापलारी की युवतियों ने मतदान केन्द्र पर मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने के बाद कहा कि हमने सोच-समझकर अपना वोट दिया है। जिससे लोकतंत्र मजबूत हो और देश को अच्छी सरकार मिल सकेगी।
दिव्यांगों ने किया १०० प्रतिशत मतदान
लोक सभा क्षेत्र सिवनी-बालाघाट अंतर्गत मतदान केंद्र क्रमांक 50 इमलिया रैयत में दिव्यांग मतदाताओ ने १०० प्रतिशत मतदान किया। इसके अलावा पहली बार के मतदाताओ ने भी उत्सुकता से मतदान में हिस्सा लिया।

पहली बार मतदान करने वालों को भाया विकास का मुद्दा

सिवनी-मंडला लोकसभा अंतर्गत विधानसभा लखनादौन के ग्राम गणेशगंज में मतदान केन्द्र क्रमांक 30१ एवं 302 में मतदान की प्रक्रिया सम्पन्न हुई। मतदान करने वाले हर वर्ग में उत्साह नजर आया। गांव के वृद्ध 85 वर्षीय सेवानिवृत शिक्षक हरिप्रसाद यादव ने भी व्हील चेयर पर आकर मतदान किया। कहा कि देश के बनने वाले प्रधानमंत्री के लिए वह भी भागीदार हैं। उनका वोट भी निर्णायक हो सकता है। ऐसे ही ग्राम के सभी युवा, गृहिणी, बुजुर्ग एवं दिव्यांग मतदाताओं ने वोट डाला। पहली बार वोट करने वाले अनुज केशरवानी, राजा साहू, अभय तिवारी, मोहित साहू, बालमुकुंद ठाकुर, अतुल केशरवानी, बालाराम यादव के साथ अन्य युवा वर्ग के लोगो ने भी मतदान कर कहा कि पहली बार वोट कर उन्हें काफी खुशी मिली है। उनका कहना था कि देश के अगले प्रधानमंत्री के लिए उनका वोट हुआ है। देश के अच्छे विकास के लिए वोट किया है। वोट करने के बाद युवा वर्ग के मतदाताओं ने सेल्फी पॉइंट पर हर्ष जाहिर करते सेल्फी ली और कहा कि प्रशासन की यह अच्छी पहल है। मतदान केन्द्र पर सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned