scriptबस का निकला पहिया, मोटरसाइकिल को टक्कर मारते पेड़ से टकराई बस | bus accident news seoni | Patrika News
सिवनी

बस का निकला पहिया, मोटरसाइकिल को टक्कर मारते पेड़ से टकराई बस

– 20 यात्री घायल, मोटरसाइकिल सवार की मौत- धूमा थाना क्षेत्र के ग्राम मोहगांव का मामला

सिवनीNov 14, 2019 / 12:12 pm

akhilesh thakur

बस का निकला पहिया, मोटरसाइकिल को टक्कर मारते पेड़ से टकराई बस

बस का निकला पहिया, मोटरसाइकिल को टक्कर मारते पेड़ से टकराई बस

सिवनी. धूमा थाना क्षेत्र के मोहगांव के पास बुधवार की सुबह करीब 11 बजे एक तेज रफ्तार बस का पहिया अचानक निकल गया। अनियंत्रित होकर बस मोटरसाइकिल को टक्कर मारते हुए पेड़ से टकरा गई। बस में सवार 20 यात्री घायल हो गए। मोटरसाइकिल सवार की मौत हो गई है। घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने मृतक के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जबलपुर की ओर से आ रही पवन ट्रैवेल्स की बस एमएच 46 जे 0939 का अगला पहिया (एक पहिया) ग्राम मोहगांव के पास निकल गया। इससे बस अनियंत्रित होकर सड़क किनारे खड़े मोटरसाइकिल सवार को टक्कर मारते हुए पेड़ से टकरा गई।
इसमें ग्राम घोघरी निवासी मोटरसाइकिल सवार संतोष ठाकुर (40) की मौके पर मौत हो गई। बस से पेड़ की टक्कर के बाद उसमें सवार चालक सहित 20 यात्री घायल हो गए। सभी को उपचार के लिए स्वास्थ्य केन्द्र धूमा व सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र लखनादौन में भर्ती कराया गया। इसमें गंभीर रूप से घायल चालक सहित एक महिला व पुरुष को मेडिकल कॉलेज जबलपुर रैफर किया गया है। टीआई डीके डेहरिया ने बताया कि सभी घायलों को 108 एम्बुलेंस व पुलिस वाहन से अस्पताल पहुंचाया गया। चालक के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया है। चालक की हालत अभी गंभीर बनी हुई है। उसका उपचार जबलपुर में चल रहा है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम कराकर परिजनों को सौंप दिया गया है।
तेज रफ्तार में थी बस
घटनास्थल पर मौजूद प्रत्यक्षदर्शियों की माने तो पवन ट्रैवल्स की बस तेज रफ्तार में थी। जिस मार्ग से गुजर रही थी। उस पर गड्ढे बने हुए थे। इसी वजह से बस का पहिया निकला और यह हादसा हुआ है। बताया कि आए दिन उक्त ट्रेवल्स की बस तेज रफ्तार से चलती है। सिवनी बस स्टेण्ड से गुजरते समय भी उक्त टे्रवल्स के बस की रफ्तार कम नहीं होती है। इसकी वजह से करीब छह माह के अंदर दो हादसे बस स्टेण्ड में हो चुके हैं।
घर का इकलौता कमाऊ सदस्य था संतोष
धूमा थाना क्षेत्र के ग्राम घुघरी निवासी संतोष ठाकुर परिवार का इकलौता कमाऊ सदस्य था। वह कार चालक था। मोटरसाइकिल से कार अटेंड करने जा रहा था। इसबीच यह हादसा हो गया। उसकी मौत की खबर के बाद पत्नी और उसके इकलौते पुत्र की रोते-रोते हालत खराब है। ग्राम पंचायत घुघरी के उप चंद्रकांत शर्मा ने बताया कि सड़क पर बस बिना मेंटनेंस के फर्राटा भर रही हैं। एआरटीओ महकमा इस पर रोक लगाने में नाकाम साबित हो रहा है। इसका नतीजा है कि यह हादसा हुआ है। इस घटना के बाद एआरटीओ ने जांच किए जाने का आश्वासन दिया है।

Home / Seoni / बस का निकला पहिया, मोटरसाइकिल को टक्कर मारते पेड़ से टकराई बस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो