scriptकेक काटकर कहा हेप्पी बर्थ डे भगवान शिव | Cake cut and said Happy Birthday Lord Shiva | Patrika News

केक काटकर कहा हेप्पी बर्थ डे भगवान शिव

locationसिवनीPublished: Mar 04, 2019 05:29:43 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

भगवान शिव के जन्म उत्सव का कार्यक्रम आयोजित

file

भारत माता आरती की होगी अदभुद प्रस्तुति

सिवनी. केवलारी विकासखंड अंतर्गत ग्राम खैरापलारी में ईश्वरीय ब्रम्हाकुमारी सेंटर की दीदियों के द्वारा महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान शिव के जन्म उत्सव का कार्यक्रम आयोजित किया। जिसमें क्षेत्र से सैकड़ों की तादाद में नागरिक श्रद्धालु उपस्थित रहे।
उपस्थित जनसमुदाय को दीदियों के द्वारा उद्बोधन में कहा गया कि हम जैसे भगवान शिव को अकौना और धतूरा चढ़ाते हैं, उसी तरह हमारे अंदर के अकौना, धतूरा, विषैले विचार ईष्र्या, द्वेष, घृणा, बुराई दुव्र्यसन्न आदि का त्याग करना ही भगवान की सच्ची पूजा है और सच्ची आराधना है। साथ ही उपस्थित जनसमुदाय को दीदियों के द्वारा बताया गया कि कर्म जिसमें अच्छा सुनना अच्छा देखना, अच्छा बोलना, अच्छा करना ही भगवान की सच्ची पूजा है। इसी से ही हम भवसागर को पार कर सकते हैं।
उद्बोधन के पश्चात ध्वजारोहण किया गया क्षेत्र के नन्हे-मुन्ने कलाकारों के द्वारा नृत्य एवं गीतों की प्रस्तुति दी गई एवं ब्रह्माकुमारी आश्रम की दीदियों के द्वारा केक काटकर भगवान शिव का जन्म उत्सव मनाया गया। कार्यक्रम में प्रमुख रूप से क्षेत्र की मातृशक्तियों, नागरिक सेंटर की समस्त दीदी एवं व्यापारी संघ के अध्यक्ष प्रदीप अवधवाल, सचिव मनोज ठाकुर, मीडिया प्रभारी विष्णु शर्मा एवं विजय साहू, भाजपा किसान मोर्चा मंडल अध्यक्ष धूमसिंह ठाकुर, डॉ. हीरेंद्र आरोदिया, रामभरोस साहू, संत कुमार ठाकुर, रामकुमार साहू, डॉ.बीएस राय सहित श्रद्धालु उपस्थित रहे।
दिघौरी में किया अभिषेक, पूजन, लगा मेला
महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रद्धालुओं ने गुरु रत्नेश्वर धाम दिघौरी के अद्वितीय स्फटिक शिवलिंग का विशेष पूजन, अभिषेक किया। इस अवसर पर मंदिर प्रांगण में मेला का आयोजन होगा। प्रति वर्ष अनुसार बड़ी संख्या में इस अवसर पर श्रद्धालु उपस्थित हुए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो