कॉल रिकार्डिंग की सीडी सुनाएगी हकीकत, हुई शिकायत

कॉल रिकार्डिंग की सीडी सुनाएगी हकीकत, हुई शिकायत

Sunil Vandewar | Publish: Apr, 09 2019 11:29:50 AM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

कर्मचारी संगठनों ने कलेक्टर को बताई समस्या

सिवनी. शिक्षक व कर्मचारी संगठनों के पदाधिकारियों द्वारा निर्वाचन कार्य में लगने वाली ड्यूटी के संबंध में संसोधन की मांग को लेकर कलेक्टर प्रवीण सिंह अढ़ायच से मुलाकात कर एक ज्ञापन सौंपा गया है। प्रमुख मांग में कहा गया कि यदि पति-पत्नी दोनों ही शासकीय सेवा में है तो ऐसी स्थिति में केवल एक ही की निर्वाचन कार्य में ड्यूटी लगाई जाए, संभव हो तो केवल पुरुष संवर्ग को ही ड्यूटी में लगाया जाए। कलेक्टर द्वारा इस संबंध में वरिष्ठ अधिकारियों से चर्चा करने का आश्वासन दिया गया है। हालांकि अब तक उनके पास पति-पत्नी की नियुक्ति संबंधी सूची अथवा जानकारी नहीं है। साथ ही उनके द्वारा यह भी आश्वासन दिया गया कि जिनके बच्चे छोटे हैं उनकी ड्यूटी न लगाए जाने पर भी विचार किया जाएगा।
संगठन के पदाधिकारियों के साथ पांडिया छपारा से आए हुए समस्त शिक्षक एवं अध्यापकों की समस्या भी रखी गई। बताया कि कलेक्टर को अवगत कराया गया कि पांडिया छपारा के प्राचार्य लगातार शिक्षक एवं अध्यापकों को प्रताडि़त कर रहे हैं। स्पष्टीकरण देना आम बात हो गई है यहां तक कि सीएल (आकस्मिक अवकाश) के लिए भी वे प्रमाण प्रस्तुत करने के लिए कहते हैं जिसके कारण अधिकांश शिक्षकों ने सीएल लेना ही बंद कर दिया है। जिससे उन्हें भारी सामाजिक एवं पारिवारिक, स्वास्थ संबंधी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। एक सीडी भी कलेक्टर को ज्ञापन के दौरान दी गई है। कलेक्टर द्वारा आश्वासन दिया गया कि निष्पक्ष जांच कराई जाएगी। कर्मचारी संगठन में यह भी मांग की गई कि यह जांच शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा ना की जाए क्योंकि यह जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी भी संज्ञान में है। कलेक्टर द्वारा कहा गया कि इस पर शीघ्र जांच कराकर कार्रवाई की जाएगी।
इस मौके पर कर्मचारी संगठन से महासंघ के अध्यक्ष प्रदीप राय, मध्यप्रदेश राज्य कर्मचारी संगठन के श्रवण कुमार डहरवाल, अनुसूचित जनजाति कर्मचारी संघ के संत कुमार मर्सकोले, शिक्षक संघ के अध्यक्ष विजय शुक्ला, अशोक वर्मा, अविनाश पाठक, कपिल बघेल एवं अन्य पदाधिकारी के साथ पांडिया छपारा के अध्यापक एवं शिक्षक उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned