scriptकैरियर मेला युवाओं को रोजगार के मौके देता है: डॉ चिले | Career fair gives employment opportunities to youth: Dr. Chille | Patrika News

कैरियर मेला युवाओं को रोजगार के मौके देता है: डॉ चिले

locationसिवनीPublished: Feb 16, 2020 09:25:38 pm

Submitted by:

mantosh singh

युवाओं ने आगे भी मेला आयोजन को जारी रखने की इच्छा जताई।

कैरियर मेला युवाओं को रोजगार के मौके देता है: डॉ चिले

कैरियर मेला युवाओं को रोजगार के मौके देता है: डॉ चिले

सिवनी. उच्च शिक्षा विभाग के अंतर्गत आयोजित दो दिवसीय जिला स्तरीय कैरियर एवं रोजगार मेला का लाभ जिले के रोजगार के इच्छुक युवाओं ने उठाया। समापन समारोह में युवाओं ने आगे भी मेला आयोजन को जारी रखने की इच्छा जताई।
मेला समिति के सदस्य प्रोफेसर सत्येन्द्र कुमार शेन्डे ने जानकारी देते हुए बताया कि पीजी कॉलेज में आयोजित इस मेले में सभी सरकारी और गैर सरकारी संगठनों के स्टॉल्स लगाए गए। जिनके माध्यम से युवाओं को स्वरोजगार स्थापित करने की जानकारी दी गई। बताया कि मेले के दूसरे दिन काफी संख्या में जिले के अन्य भागों से आए शिक्षित युवाओं ने लगभग 40 कंपनियों के स्टॉल्स में अपने भविष्य की संभावनाएं टटोली। शेन्डे ने जानकारी दी कि लगभग 1500 विद्यार्थियों का मेले में मौके पर पंजीयन किया गया। इसके पहले जिले के सभी कालेजों के लगभग पांच हजार छात्र-छात्राओं का पंजीयन पूर्व में ही किया गया था।
समापन समारोह में युवाओं को संबोधित करते हुए प्राचार्य डॉ. सतीश कुमार चिले ने कहा कि कैरियर मेला युवाओं को रोजगार के मौके देता है। स्वरोजगार की दिशा में आगे बढऩे की प्रेरणा भी मिलती है। मेला के संयोजक डॉ डीआर डहेरिया ने सभी युवाओं को अपने कैरियर निर्माण की सलाह दी।
कैरियर मेला के दौरान, ब्रह्मकुमारी संस्था की सुषमा बहन, प्रियंका बहन, कैप्टन आनंद शुक्ला और राजपाल ने युवाओं को बेहतर जीवन शैली अपनाकर सफलता प्राप्ति के टिप्स बताए। केसी बापू राउर और डॉ पवन वासनिक ने भी युवाओं को सफल होने हेतु प्रेरित किया। समापन समारोह में जनभागीदारी अध्यक्ष आनंद पंजवानी ने शासकीय विभागों के प्रतिनिधियों और युवाओं को प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में सह संयोजक शिवम डोल्हे, डॉ शशिकान्त नाग, ओपी जैन, विपिन यादव, तबरेज अली, दिवाकर मिश्रा, श्रम विभाग के सोमकुवर, स्वास्थ्य विभाग के बागेश्वर, प्रो अरविंद चौरसिया, प्रो रचना सक्सेना, डॉ सविता मसीह, प्रो सुरेश बाटड, डॉ जे नावकर, प्रो डीपी नामदेव, प्रो सोनी भूमरकर, पॉलिटेक्निक कॉलेज के एनके मेश्राम समेत जिले के सभी कालेजों के प्रोफेसर्स और विद्यार्थी उपस्थित रहे। कार्यक्रम का संचालन डॉ रविशंकर नाग और प्रोफेसर सत्येन्द्र कुमार शेन्डे ने किया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो