scriptसावधान! अब नियम तोडऩे वाले के घर पहुंचेगा इ-चालान | careful Now the rule will go to the person's house e-challan | Patrika News

सावधान! अब नियम तोडऩे वाले के घर पहुंचेगा इ-चालान

locationसिवनीPublished: Aug 20, 2018 11:54:51 am

Submitted by:

mahendra baghel

कंट्रोल रूम में देखकर पंचनामा भर घर के पत्ते पर चालान भेजा जाएगा।

careful Now the rule will go to the person's

सावधान! अब नियम तोडऩे वाले के घर पहुंचेगा इ-चालान

सिवनी. यातायात पुलिस अब इ-चालान की कार्रवाई शुरू करने जा रही है। यातायात निरीक्षक मंगलसिंह धुर्वे ने बताया कि शहर में लगे सीसीटीवी कैमरे के द्वारा यातायात नियमों को तोडऩे वाले वाहन चालकों का अब ई-चालान किया जाएगा। कंट्रोल रूम में देखकर पंचनामा भर घर के पत्ते पर चालान भेजा जाएगा। न्यायालय या यातायात कार्यालय में चालान जमा करना होगा। ई-चालान के माध्यम से ऐसे वाहन चालक जो बिना हेलमेट और तीन सवारी, ओवरलोड वाहन लेकर यातायात नियमों को तोड़ रहे है। उन पर कार्रवाई की जाएगी।
उधर रविवार को यातायात पुलिस ने बस स्टैण्ड चौके के सामने प्रायवेट चार पहिया वाहन, जिनमें हूटर लगे थे। उनको उतरवाया। साथी ही उनको दुबारा ऐसा नहीं करने की चेतावनी दिया। इस दौरान ऐसे चार पहिया वाहनों के खिलाफ चालानी कार्रवाई की गई। निरीक्षक धुर्वे ने बताया कि यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
अवैध प्रेशर हॉर्न के खिलाफ कब होगी कार्रवाई
यातायात पुलिस की सक्रियता के साथ ही अब अवैध हॉर्न बजाने वाले वाहनों के खिलाफ कार्रवाई किए जाने की मांग स्थानीय लोगों ने शुरू कर दिया। लोगों का कहना है कि बे-रोकटोक यात्री वाहन शहर क्षेत्र में अवैध प्रेशर हॉर्न का प्रयोग कर रहे है। एआरटीओ व यातायात पुलिस मूकदर्शक बनकर तमाशा देख रही है। लोगों की माने तो प्रेशर हॉर्न की वजह से लोग बीमार होने लगे हैं। विगत दिनों कलेक्टर गोपालचंद्र डाड ने भी इसे गंभीरता से लेते हुए एआरटीओ कार्रवाई का निर्देश दिए थे।
पुलिस ने पकड़ा वाहन चोर गिरोह के तीन सदस्य, छह मोटरसाइकिल जब्त
सिवनी. मनचलों के खिलाफ कार्रवाई के दौरान पुलिस को वाहन चोर गिरोह के तीन आरोपियों को पकडऩे में सफलता मिली है। तीनों से पूछताछ के बाद पुलिस ने चोरी के छह मोटरसाइकिल जब्त किए हैं।
कोतवाली पुलिस के अनुसार पुलिस अधीक्षक विवेकराज सिंह के निर्देश प र प्रतिदिन नगर के स्कूल, कॉलेज के आसपास घूमने फिरने वाले मनचले और असामाजिकतत्वों की धरपकड़ की कार्रवाई चल रही है। इस दौरान पुलिस की चेकिंग में दो मोटरसाइकिल पर सवार तीन युवक मिले। युवकों की पहचान जिला नरसिंहपुर थाना मुंगवानी के ग्राम बरेठा निवासी अनूप सराठे व संदीप ठाकुर तथा उसी जिले के गोटेगांव थाना क्षेत्र के रातामाटी निवासी राजकुमार ठाकुर, संदीप ठाकुर को पकड़ाञ पुलिस उन लोगों को मनचला समझ रही थी। पुलिस ने जब उनसे पूछताछ किया तो उनके साथ पकड़ी गई दो मोटरसाइकिल में एक धूमा से चोरी की गई थी। दूसरी मोटरसाइकिल नरसिंहपुर जिले के गोटेगांव रेलवे स्टेशन के बाहर से चोरी की गई थी। इसके बाद दोनों जिले कके पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर दोनों जिलों की एक पुलिस टीम का गठन कर नरसिंहपुर जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में बेची गई चोरी की चार मोटरसाइकिल जप्त की गई। चोरी की मोटरसाइकिल सस्ती कीमत में खरीदने वाले आरोपी भी पकड़े गए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो