शहर की समस्याओं पर चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने जताई चिंता

शहर की समस्याओं पर चेम्बर ऑफ कॉमर्स ने जताई चिंता

Sunil Vandewar | Updated: 24 Aug 2018, 11:59:08 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

प्रशासन व जनप्रतिनिधियों से ध्यान देने की अपेक्षा

सिवनी. शहर की समस्याओं को लेकर चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री सिवनी द्वारा प्रशासन व जनप्रतिनिधियों की कार्यप्रणाली पर नाराजगी जाहिर की गई है। कहा गया है कि खस्ताहाल सड़कें, अभूतपूर्व गंदगी और अराजक यातायात व्यवस्था सिवनी की पहचान बन गई है। इसके चलते सिवनी नगर समस्या से घिरा हुआ है। जिले के जनप्रतिनिधि, नगर पालिका के जनप्रतिनिधि और उत्तरदायी प्रशासन की गैर जिम्मेदाराना कार्यप्रणाली, उपेक्षापूर्ण व्यवहार और घोर लापरवाही का परिणाम नागरिकों को भुगतना पड़ रहा है।
चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्री सिवनी द्वारा जनप्रतिनिधियों और प्रशासन से नगर की दुर्दशा पर स्थिति स्पष्ट करने का आग्रह करते हुए उचित कार्रवाई की मांग की गई है ।
चेंबर के अध्यक्ष राजकुमार अग्रवाल ने कहा कि शहर में इन दिनों हर तरफ गंदगी है। नालियां गंदगी से बजबजा रही हैं, बारिश के पानी की निकासी ना होने हो पाने के कारण नालियों की गंदगी सड़कों पर तैर रही है।
चेंबर द्वारा कहा गया है कि नगर की सड़कों पर पाइप लाइन बिछाने का कार्य पिछले लगभग 2 वर्षों से चल रहा है। जब से यह कार्य प्रारंभ हुआ है नगर कि पहले से खस्ताहाल सड़कें गड्ढों में तब्दील हो गई हैं। सकरी सड़कों से सीमेंट गायब हो गई है। प्रमुख सड़कों की चौड़ाई कम हो गई है। खस्ताहाल सड़कों के चलते यातायात में समस्या हो रही है। ऊपर से असामाजिक तत्व बिना साइलेंसर वाली बाइक और प्रेशर हार्न का दुरुपयोग कर धमाचौकड़ी मचा रहे हैं। पैदल चलने वालों का हाल बुरा हो गया है।
चेंबर द्वारा कहा गया कि गंदगी को बढ़ाने में सूकर और मवेशी भी पीछे नहीं है। प्रशासनिक रोक के बाद भी सूकरों का समूह सड़क और कूड़े के ढेर पर नजर आ रहा है। सब्जी मंडी गंदगी के बीच खड़े होकर बीमारियों को न्योता दे रही है। बुधवारी बाजार की सड़कें कीचड़ और दलदल में तब्दील हो गई है।
चेंबर द्वारा कहा गया कि आने वाले दिनों में रक्षाबंधन, भुजलिया, गणेश उत्सव एवं पर्युषण जैसे प्रमुख त्योहार आने वाले हैं। ऐसी स्थिति मे चेम्बर जिले के सांसद, विधायक, नगर पालिका अध्यक्ष, नगर के पार्षदों, राजनीतिक दलों के प्रमुखों, कलेक्टर, यातायात प्रभारी के साथ ही नगर पालिका प्रशासन सहित समस्त जिम्मेदारों से आग्रह कर कहा गया है कि वह इस दुर्दशा को दूर करने के लिए सार्थक पहल करें।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned