scriptचिटफंड कंपनी, सूदखोरों के खिलाफ नागरिकों ने की शिकायत | Citizens complain against chit fund company, ushers | Patrika News

चिटफंड कंपनी, सूदखोरों के खिलाफ नागरिकों ने की शिकायत

locationसिवनीPublished: Feb 08, 2021 09:05:09 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

छपारा थाना पहुंचे दो दर्जन से अधिक आवेदन

चिटफंड कंपनी, सूदखोरों के खिलाफ नागरिकों ने की शिकायत

चिटफंड कंपनी, सूदखोरों के खिलाफ नागरिकों ने की शिकायत

सिवनी . चिटफंड कंपनियों और सूदखोरों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर जिला पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक के निर्देशों पर छपारा थाना प्रांगण में रविवार को शिविर लगाया गया। जिसमें सूदखोरों और चिटफंड कंपनियों के खिलाफ लोगों से आवेदन बुलाए गए थे।
पुलिस की इस पहल के बाद चिटफंड कंपनी और सूदखोरों से पीडि़त लोगों ने सामने आकर पुलिस को आवेदन देकर न्याय की गुहार लगाई है। जिसमें सबसे अधिक आवेदन चिटफंड कंपनी अर्थ निधि के खिलाफ थाना में पहुंचे। जिसमें लोगों ने शिकायत करते हुए बताया है कि उनके द्वारा अर्थ निधि कंपनी में कंपनी के प्रबंधक द्वारा एजेंटों के जरिए डेली का खाता खोलकर लाखों रुपए जमा करवा लिए हैं। अब कार्यालय को बंद कर दिया गया है। दिन-रात की मेहनत से जमा की गई पूंजी की राशि उन्हें अब नहीं मिल पा रही है। जिस पर कार्रवाई की मांग करते हुए राशि दिलाए जाने की गुहार लगाई है।
गौरतलब है कि छपारा में अर्थ निधि कंपनी के द्वारा कई सारे एजेंट नियुक्त किए गए थे जिनके द्वारा दुकानदार और छोटे-मोटे व्यापार करने वाले लोगों के खाते खोले गए थे जहां से नगद राशि एजेंटों के द्वारा एकत्रित कर अर्थ निधि कंपनी में जमा की जाती थी जिसमें निवेशकों का पैसा नहीं मिल पाया है। अनुमान है कि छपारा में करीब एक करोड़ रुपए की राशि अलग-अलग खाताधारकों की जमा की गई है जिन्हें नहीं लौटाई गई है, जिसको लेकर अब लोग परेशान हो रहे हैं और लोगों में आक्रोश भी पनप रहा है। फिलहाल पुलिस अधीक्षक के निर्देशों पर शिविर लगाकर कार्रवाई करने और राशि वापस करवाने के लेकर अभियान छेड़ा गया है। लोगों को उम्मीद जागी है उनकी राशि उन्हें वापस मिल जाएगी। फिलहाल छपारा थाना में 2 दर्जन से अधिक आवेदन प्राप्त हुए हैं जिस पर पुलिस विवेचना कर रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो