scriptमहामारी से मुक्ति के लिए नागरिकों ने किया हवन | Citizens perform Havan to get rid of pandemic | Patrika News

महामारी से मुक्ति के लिए नागरिकों ने किया हवन

locationसिवनीPublished: May 26, 2021 08:50:22 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

ईश्वर से विश्व मंगल की कामना

महामारी से मुक्ति के लिए नागरिकों ने किया हवन

महामारी से मुक्ति के लिए नागरिकों ने किया हवन

सिवनी. कोरोना की दूसरी लहर में संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए सिवनी नगर के भैरोगंज क्षेत्र स्थित रूपनगर के निवासियों द्वारा ईश्वर से विश्व मंगल की कामना के साथ महामारी से मुक्ति के लिए हवन किया गया।
यहां के रहवासी अवनेश ठाकुर ने बताया कि जहां एक ओर यहां के रहवासियों द्वारा राशन, सब्जी सहित फेस मास्क व गल्ब्स वितरित किए जा रहे हैं। इसी कड़ी में रविवार को वैश्विक महामारी कोविड-19 की समाप्ति के लिए ग्रहों के राजा भगवान सूर्य देव का सहस्त्रनाम का हवन आयोजन अधिवक्ता राज गोस्वामी के निवास स्थान महाराज बाग में किया गया। जिसमें भगवान सूर्य नारायण से प्रार्थना की गई, कि इस संपूर्ण विश्व में जहां-जहां आपकी किरणें जाती है, वहां तक कोरोना बीमारी का नाश हो। संपूर्ण विश्व में जितनी भी देहधारी जीवात्माओं ने अपनी देह का परित्याग किया है, उन सभी की आत्मा को शांति प्रदान कर परिजनों को इस अपनो के विछोह का दारुण दु:ख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।
प्रार्थना के बाद उपस्थित सदस्यों द्वारा कोरोना वायरस को दूर भागने के लिए हवन करते हुए आहुतियां दी। आयोजित हवन कार्यक्रम के बारे में राज गोस्वामी ने बताया कि भगवान की भक्ति में शक्ति होती है। कोरोना महामारी का यह संकट भी भक्ति के माध्यम से दूर होगा, ऐसा विश्वास है। इसके लिए आज रूपनगर के सदस्यों द्वारा हवन किया गया। कहा कि हवन से जो धुआं निकलता है। उससे वातावरण शुद्घ होता है। हवन में आहुतियां देते हुए सभी ने भगवान सूर्य, लक्ष्मी नारायण, शिवशंकर और राम भक्त हनुमान से कोरोना वायरस संक्रमण से देश को बचाने की प्रार्थना की गई। साथ ही कोविड-19 की गाइड लाइन का पालन किया गया। आयोजन के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया गया।
कार्यक्रम के अंत मे सदस्यों द्वारा पूर्ण आहुति देकर इस वैश्विक बीमारी के समाप्ति की भगवान से प्रार्थना की। संपन्न हुए इस हवन कार्यक्रम में मनीष सिंह ठाकुर, कुलदीप ठाकुर, संजय बघेल, अवनेश ठाकुर, अंकुर बघेल, बंटी बघेल, प्रमोद ताम्रकार व अन्य पस्थित थे।

ट्रेंडिंग वीडियो