छपारा व केवलारी में होगा नगर परिषद का चुनाव, मतदाता सूची का वार्षिक पुनरीक्षण कार्यक्रम प्रारंभ

दावे-आपत्ति के निपटारे के लिए रजिस्ट्रीकरण व सहायक रजिस्ट्रीकरण नियुक्त किया है।

By: akhilesh thakur

Published: 20 Nov 2020, 11:15 AM IST

सिवनी. छपारा व केवलारी के बाशिंदों के लिए खुशखबरी हैं। अब वहां होने वाला चुनाव नगर परिषद का होगा। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने नवगठित नगर परिषद केवलारी एवं छपारा के लिए फोटोयुक्त मतदाता सूची तैयार करने के आदेश दे दिए हैं। उन्होंने इसके लिए दावे-आपत्ति के निपटारे के लिए रजिस्ट्रीकरण व सहायक रजिस्ट्रीकरण नियुक्त किया है।
कलेक्टर ने नगर परिषद क्षेत्र केवलारी के लिए तहसीलदार केवलारी को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व केवलारी को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं अपर कलेक्टर सिवनी को अपीलीय अधिकारी नियुक्त किया है। इसी तरह नगर परिषद छपारा के लिए तहसीलदार छपारा को सहायक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी तथा अनुविभागीय अधिकारी राजस्व लखनादौन को रजिस्ट्रीकरण अधिकारी एवं अपर कलेक्टर लखनादौन को अपीलीय अधिकारी नियुक्त किया है।


राज्य निर्वाचन आयोग द्वारा जिले की नवगठित नगर परिषद छपारा एवं केवलारी के निर्वाचन के लिए एक जनवरी 2020 की संदर्भ तारीख के आधार पर फोटोयुक्त मतदाता सूची के वार्षिक पुनरीक्षण का कार्यक्रम जारी किया गया है। जारी कार्यक्रमानुसार फोटोयुक्त प्रारूप मतदाता सूची का नगरपालिका वार्ड एवं अन्य विहित स्थानों पर सार्वजनिक प्रकाशन 27 नवम्बर को किया जाएगा। दावा-आपत्ति केन्द्र पर दावे-आपत्ति 27 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक लिए जाएंगे। दावे-आपत्तियों का निराकरण 9 दिसम्बर तक किया जाएगा। फोटोयुक्त अंतिम मतदाता सूची का नगरपालिका वार्ड तथा अन्य विहित स्थानों पर सार्वजनिक प्रकाशन 13 दिसम्बर को किया जाएगा।

नगरपरिषद केवलारी के वार्ड आरक्षण कार्रवाई 23 को
सिवनी. अनुविभागीय अधिकारी केवलारी ने बताया कि मध्यप्रदेश नगरपालिका अधिनियम की धारा-29 (1) सहपठित मध्यप्रदेश नगरपालिका (अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़ा वर्ग एवं महिलाओं के लिए वार्डों का आरक्षण) नियम, 1994 अनुसार नवगठित नगरपरिषद केवलारी के वार्डों के आरक्षण की कार्रवाई आगामी 23 नवम्बर को दोपहर 12.30 बजे जनपद पंचायत सभाकक्ष केवलारी में सक्षम प्राधिकारी के द्वारा की जाएगी। आरक्षण प्रक्रिया के समय जो भी नागरिक उपस्थित होना चाहते हैं वे नियत तिथि, स्थान व समय पर उपस्थित हो सकते हैं।

नगर परिषद छपारा के वार्ड आरक्षण की कार्रवाई २४ को
छपारा. लखनादौन अनुविभागीय अधिकारी ने सूचना जारी कर बताया है कि नगर परिषद छपारा के वार्डो के आरक्षण की कार्रवाई 24 को दोपहर 12.30 बजे जनपद पंचायत छपारा के सभाकक्ष में की जाएगी। आरक्षण प्रक्रिया के समय जो भी नागरिक उपस्थित होना चाहते हैं वे नियत तिथि स्थान एवं समय पर उपस्थित रहे।

कलेक्टर ने किया ईव्हीएम वेयर हाउस का निरीक्षण
सिवनी. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने पॉलिटेक्निक कॉलेज ईव्हीएम वेयर हाउस का गुरूवार को निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। इस अवसर पर ईव्हीएम प्रभारी एवं कार्यपालन यंत्री, लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी विभाग विनोद तिवारी, एसडीएम कुरई सोनल मरावी साहित अन्य संबंधित अधिकारी/कर्मचारी की उपस्थिति रही। कलेक्टर द्वारा निरीक्षण के दौरान ईव्हीएम के रखरखाव सहित अन्य व्यवस्थाओं का अवलोकन कर आवश्यक दिशा-निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए गए।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned