scriptबरघाट बैल बाजार के ठेकेदार पर 78 लाख का बकाया, वसूल नहीं पा रही नगर परिषद | City council is unable to recover dues of 4 lakhs on the contractor of | Patrika News

बरघाट बैल बाजार के ठेकेदार पर 78 लाख का बकाया, वसूल नहीं पा रही नगर परिषद

locationसिवनीPublished: Jan 13, 2021 09:37:18 am

Submitted by:

akhilesh thakur

कॉम्प्लेक्स का पैसा वसूलने में भी फिसड्डी परिषद, कर्मचारियों को नहीं मिल रहा नियमित वेतन

Terrorist connected with cow smuggling: गायों की तस्करी के पैसे से बंगाल में 'जिहादियों' की मदद

Terrorist connected with cow smuggling: गायों की तस्करी के पैसे से बंगाल में ‘जिहादियों’ की मदद

सिवनी. नगर परिषद बरघाट के हालत ठीक नहीं है। कर्मचारियों को नियमित वेतन नहीं मिल रहा है। परिषद को जिन क्षेत्रों से आय होने वाली है, वहां से वह वसूली नहीं कर पा रही है। ताजा मामला बरघाट बैल बाजार का सामने आया है। बैल बाजार के ठेकेदार पर करीब 78 लाख रुपए का बकाया है।
परिषद के नगर में संचालित काम्प्लेक्सों पर भी लाखों रुपए बकाए हैं, लेकिन उनसे भी परिषद वसूले करने में नाकाम है। नगर परिषद का खजाना खाली चल रहा है। लंबे समय से परिषद में नियमित सीएमओ नहीं है। वर्तमान में कटंगी परिषद के सीएमओ को यहां का अतिरिक्त चार्ज दिया गया है। अध्यक्ष का कार्यकाल खत्म होने के बाद एसडीएम एचके घोरमारे को प्रशासक बनाया गया है। बताया जा रहा है कि इसके बाद से ही स्थिति बिगडऩी शुरू हुई है। इसका सबसे बड़ा खमियाजा कर्मचारियों को भुगतना पड़ रहा है। उनको नियमित वेतन नहीं मिल रहा है। जानकारी के अनुसार परिषद ठेकेदार से वसूली के मामले में केवल नोटिस जारी कर रही है। बैल बाजार नियमित रूप से चल रहा है। इसके बाद भी वह पैसे नहीं जमा कर रहा है। बताया जा रहा है कि ठेकेदार से परिषद लॉकडाउन के दौरान जब देशभर में सबकुछ बंद था तब के पैसे भी मांग रही है।
इस मामले में निवर्तमान अध्यक्ष रंजीत वासनिक का कहना है कि ठेकेदार को विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय़ा का संरक्षण प्राप्त है। इस वजह से वह पैसे जमा नहीं कर पा रहा है। बाजार को मैंने अपने कार्यकाल में व्यस्थित कराया है। इसकी वजह से वर्तमान समय में परिषद की आय बढ़ी है। वर्तमान के तीन माह के साथ ही पूर्व के पैसे भी ठेकेदार ने परिषद को जमा नहीं किए हैं।
विधायक अर्जुन सिंह काकोडिय़ा का कहना है कि परिषद में हुए भ्रष्टाचार के लिए कोई विधायक को जिम्मेदार ठहराए तो गलत है। अतिरिक्त चार्ज लेने वाले सीएमओ से अब तक मैं मिला भी नहीं हूं। किसी को मेरा कोई संरक्षण नहीं है। इस मामले में ठेकेदार से मेरी बात हुई। उसने बताया है कि करीब ६४ लाख रुपए परिषद उससे लॉकडाउन के समय जब देशभर में सबकुछ बंद था तब का मांग रही है।
वर्जन –
ठेकेदार से पैसे वसूली के लिए नोटिस जारी किया गया है। उससे बातचीत जारी है। वसूली की जाएगी। नगर परिषद वसूली को लेकर गंभीर है।
– एचके घोरमारे, प्रशासक/एसडीएम बरघाट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो