scriptनर्सों के भरोसे चल रहा सिटी अस्पताल | City hospitals running trusts of nurses | Patrika News

नर्सों के भरोसे चल रहा सिटी अस्पताल

locationसिवनीPublished: Jul 05, 2019 09:59:03 pm

Submitted by:

santosh dubey

घायल का उपचार किए बिना ही भेजा जिला चिकित्सालय

City hospital, doctor, patient, wounded, nurse, medicines, health, minister

नर्सों के भरोसे चल रहा सिटी अस्पताल

 

सिवनी. नगर के छिंदवाड़ा चौक, गंज वार्ड व आसपास के ग्राम क्षेत्र के रहवासियों को मामूली चोट आने, बुखार व अन्य बीमारी का उपचार समीप के सरकारी अस्पताल में मिल सके इसके लिए छिंदवाड़ा चौक के समीप शासकीय शहरी स्वास्थ्य केंद्र सिटी अस्पताल खोला तो गया लेकिन यहां आए दिन डॉक्टरों के नहीं रहने के चलते मरीजों, घायलों का उपचार नहीं हो पा रहा है। यहां ड्यूटीरत नर्स बीमार, घायलों को जिला अस्पताल में जाकर उपचार कराने की सलाह दे कर अपने कर्तव्यों से इतिश्री करती नजर आती है।
नागरिक अधिकार रक्षा समिति के अध्यक्ष दिलीप मानाठाकुर, मिन्टू सोनी आदि ने बताया कि शुक्रवार को दोपहर 4.30 बजे बुधवारी की ओर से नागपुर रोड थोक सब्जी मंडी दिशा की ओर जा रहा था। तभी छिंदवाड़ा चौक गणेश मंदिर के बाजू से नागपुर दिशा की ओर से आ रहे एक बाइक चालक ने उक्त युवक को टक्कर मार दिया। ग्राम थरेली निवासी घायल युवक को उपचार के लिए दिलीप, मिन्टू ने छिंदवाड़ा चौक के समीपस्थ सिटी अस्पताल ले गए जहां ड्यूटीरत नर्सों ने कहा कि फिलहाल यहां न तो डॉक्टर है और न ही दवाईयां हैं। शोभा की सुपारी साबित हो रहे सिटी अस्पताल में उपचार कराने पहुंचने वाले मरीजों को अक्सर यहां न तो समय पर डॉक्टर मिल पाते हैं और न ही डॉक्टरों द्वारा लिखी गई दवाईयां।
सिटी अस्पताल में प्रतिदिन और पूरे समय तक डॉक्टरों की उपस्थिति नहीं रहने से क्षेत्रवासियों में खासा आक्रोश व्याप्त है। नागरिक अधिकार रक्षा समिति के पदाधिकारियों ने कलेक्टर से मांग की है कि सिटी अस्पताल में डॉक्टर और दवाओं की व्यवस्था शीघ्र कराए जिससे क्षेत्र के मरीज, बीमारों, घायलों का समुचित उपचार हो सके। वहीं समिति के पदाधिकारियों ने कहा है कि डॉक्टर की व्यवस्था नहीं की गई तोउन्हें जन आंदोलन करने मजबूर होना पड़ेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो