लिपिक वर्गीय संघ भी आंदोलन की राह पर

लिपिक वर्गीय संघ भी आंदोलन की राह पर

Sunil Vandewar | Publish: Mar, 31 2018 04:01:02 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

सामूहिक अवकाश आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में बैठक 3 को

सिवनी. मप्र लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ की बैठक मंगलवार को भोपाल में आयोजित हुई। संघ के सभी जिलाध्यक्षों की उपस्थिति में आयोजित बैठक में रमेशचंद शर्मा की अध्यक्षता में गठित समिति द्वारा की गई 23 अनुशंसाओं पर शासन एवं मुख्यमंत्री द्वारा दो माह का समय लेने के उपरान्त भी कोई निर्णय नहीं लेने पर आगामी रणनीति तैयार करते हुए 12 एवं 13 अप्रैल को दो दिवसीय सामूहिक अवकाश आंदोलन पर रहने का निर्णय लिया गया है।
यह जानकारी मप्र लिपिक वर्गीय शासकीय कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष बीपी राजपाल ने देते हुए प्रांतीय निकाय द्वारा लिए गए निर्णय के परिप्रेक्ष्य में सभी लिपिक वर्ग कर्मियों से कहा गया है कि वे 12 एवं 13 अप्रैल को सामूहिक अवकाश लेकर शासकीय कार्य से विरत रहकर आंदोलन का समर्थन करें। उन्होंने बताया है कि आंदोलन के परिप्रेक्ष्य में तहसील अध्यक्षों एवं संगठन के पदाधिकारियों की जिला स्तर पर एक बैठक आगामी 3 अप्रैल को शाम 5:30 बजे स्थान दक्षिण वनमंडल प्रांगण में आयोजित की गई है।
ओबीसी महासभा की बैठक आयोजित

सिवनी. गुरुवार को ओबीसी महासभा जिला कार्यालय में प्रदेश उपाध्यक्षद्वय राजेन्द्र जायसवाल एवं घासीराम सनोडिया, जिला संयोजक लोकेश साहू के मार्गदर्शन में जिला कोर गु्रप की बैठक आयोजित हुई।
इस मौके पर बताया गया कि अन्य पिछड़े वर्ग (ओबीसी) के अटके हुए सांवैधानिक और लोकतांत्रिक अधिकारों की बहाली के लिए जनजागरण को लेकर 23 दिसंबर से चल रही ओबीसी अधिकार यात्रा का समापन 11 अप्रैल को अम्बेडकर पार्क भोपाल में महारैली के रूप हो रहा है। इस दिन महात्मा ज्योतिबा फुले की 192 वी जयंती है। प्रदेश के सभी जिले से ओबीसी समाज के लोग इसमें शिरकत करेंगे। सिवनी जिला से भी लोग महारैली में शामिल होंगे। दिव्यांगों के लिए कार्य कर रहे राजकुमार सनोडिया को बैठक में जिला ओबीसी महासभा का महासचिव नियुक्त करते हुए उन्हें भोपाल महारैली के लिए जिला प्रभारी बनाया गया है।

कलचुरी महासभा की बैठक आयोजित

खैरापलारी. हैहय क्षत्रिय कलचुरी (कलार) महासभा जिला इकाइ के अध्यक्ष डॉक्टर प्रमोद राय, महामंत्री विजय सूर्यवंशी, वरिष्ठ उपाध्यक्ष, अजय सूर्यवंशी, युवा महासभा के अध्यक्ष रामस्वरूप राय, महामंत्री लालमणिन्द्र राय एवं कान्हीवाडा ब्लॉक अध्यक्ष रमेश राय की उपस्थिति में बैठक आयोजित हुई। बैठक में निर्णय लिया गया कि शीघ्र ही कान्हीवाड़ा ब्लाक कार्यकारिणी का विस्तार किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned