scriptलापरवाही पर नप गए सीएमओ, कलक्टर ने दिया निलंबित करने का निर्देश | collector action news seoni. | Patrika News

लापरवाही पर नप गए सीएमओ, कलक्टर ने दिया निलंबित करने का निर्देश

locationसिवनीPublished: Apr 08, 2019 09:54:02 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

नगर में पेयजल संकट, खेत में आग, कलक्टर का काल रिसीव नहीं किया प्रभारी सीएमओ ने, बिजली कंपनी के सभी डीई व एई को दिया नोटिस जारी करने का निर्देश, एसडीएम हर्ष सिंह को दिया सिंगोड़ी में आगजनी की जांच का निर्देश

Barmer Patrika Bulletin 06.04.2019

Barmer Patrika Bulletin 06.04.2019

सिवनी. नगर में चार दिनों से पेयजल संकट है। नागरिक कलक्टर को शिकायत कर रहे हैं। देर रात खेत में आग लग रही है। किसान कलक्टर को काल कर रहे हैं। कलक्टर रात में ही 10 से अधिक किसानों से बात कर रहे हैं। मंडला कलक्टर मेरा काल रिसीव कर रहे हैं। नैनपुर से फायर ब्रिगेड दल सिवनी आ रहा है, लेकिन नपा सीएमओ से किसी भी मामले में संपर्क करने की कोशिश करों तो काल रिसीव नहीं हो रहा है। यह गंभीर लापरवाही है। इनको निलंबित करने का प्रस्ताव तैयार करो। यह आदेश कलक्टर प्रवीण सिंह ने सोमवार को समय-सीमा की बैठक में दी है।
कलक्टर सिंह ने समय-सीमा की बैठक की शुरुआत रविवार की देर रात कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के सिंगोड़ी में आगजनी की घटना से की। कहा कि आगजनी की जानकारी के बाद प्रभारी नपा सीएमओ शैलेंद्र सिंह कौरव से संपर्क करने की कोशिश किया गया, लेकिन उनके द्वारा काल रिसीव नहीं किया गया। इससे कलक्टर नाराज दिखे। कलक्टर ने बिजली कंपनी के अधिकारियों को भी जमकर फटकार लगाई। मेंटनेंस के नाम पर बिजली कटौती और लाखों रुपए खर्च करने के बाद भी तार से निकल रही चिंगारियों से आग लगने की घटना थमने का नाम नहीं ले रही है। उन्होंने बिजली कंपनी के सभी डीई व एई को तत्काल कारण बताओ नोटिस जारी करने का निर्देश दिया। कहा कि बिजली कंपनी के अधिकारी यह सुनिश्चत करें कि कहीं भी बिजली लाइन की खराबी की वजह से आगजनी की घटना न हो। कहा कि यदि भविष्य में ऐसी लापरवाही सामने आई तो संबंधित अधिकारी के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने केवलारी एसडीएम हर्ष सिंह को सिंगोड़ी में हुई आगजनी की घटना का जांच करने का निर्देश दिया। कहा कि जांच में यदि बिजली कंपनी के तार से आग लगने का मामला सामने आया तो कंपनी से मुआवजा वसूलेंगे। कलक्टर के उक्त निर्देश के बाद बिजली कंपनी और नगर पालिका कार्यालय में हड़कंप मच गया है।
कलक्टर ने जिलेभर में हुए फसल नुकसानी को लेकर सभी अनुविभागीय अधिकारियों को किसानों को तत्काल राहत राशि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। उन्होंने कृषि विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि किसान मित्र एवं विभागीय अमले के माध्यम से किसानों को नरवाई जलाने से होने वाले नुकसानी की जानकारी देते हुए नरवाई न जलाने की बात बताई जाए। इसके बाद उन्होंने सीएम हेल्पलाइन, समय-सीमा प्रकरण तथा पीजी पोर्टल शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। अधिक समय से लंबित शिकायतों पर तत्काल कार्रवाई करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

ट्रेंडिंग वीडियो