कलेक्टर ने एडीएम रानी को सौंपी अपनी कुर्सी, पढ़ें पूरी खबर

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर कलेक्टर की अनुपम पहल, लंबे समय तक किया जाएगा याद

By: mantosh singh

Updated: 11 Mar 2020, 03:27 PM IST

मुख्य कार्यपालन अधिकारी की कुर्सी पर जिला कार्यक्रम अधिकारी लक्ष्मी को बैठाया
महिलाओं के सम्मान के प्रतीकात्मक स्वरूप महिला अधिकारियों का हुआ सम्मान
सिवनी/ कलेक्टर सभागार में सोमवार को आयोजित बैठक महिला अधिकारियों के सम्मान के लिए याद किया जाएगा। कलेक्टर प्रवीण सिंह ने अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस का जिक्र करते हुए अपनी कुर्सी एडीएम रानी बाटड़ को सौंपी। साथ ही बैठक की अध्यक्षता की जिम्मेदारी भी उनको दिया। मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुनील दुबे की कुर्सी पर जिला कार्यक्रम अधिकारी लक्ष्मी ध्रुवे को बैठाया गया।
कलेक्टर सिंह ने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के दूसरे दिन आयोजित पहले कार्यक्रम में जिला प्रशासन में कार्यरत सभी महिलाओं के सम्मान के प्रतीकात्मक स्वरूप अपर कलेक्टर रानी व वरिष्ठ महिला अधिकारी जिला कार्यक्रम अधिकारी लक्ष्मी को यह मौका देकर सम्मानित किया गया है। इसके बाद कलेक्टर सिंह ने जनाधिकार विषयों एवं सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों में बेहतर कार्य से जिले को सम्पूर्ण प्रदेश में दूसरे स्थान में आने पर सभी अधिकारियों को बधाई दिया। कहा कि सतत रूप से आगे भी बेहतर कार्य जारी रखें। उन्होंने आपकी सरकार आपके द्वार योजना, सीएम हेल्पलाइन, जनसुनवाई, पीजी पोर्टल के लंबित प्रकरणों एवं प्रभारी मंत्री के दौरों एवं उनके कार्यालय से प्राप्त पत्रों की विभागवार समीक्षा कर लंबित प्रकरणों के त्वरित निराकरण के निर्देश सभी अधिकारियों को दिए। कलेक्टर सिंह ने स्वरोजगार योजनाओं की अधिक शिकायतों के मद्देनजर महाप्रबंधक, जिला व्यापार एवं उद्योग केन्द्र को निर्देशित किया। स्वरोजगार योजनाओं से जुड़ी सभी शिकायतों का निराकरण व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में जनसुनवाई कर योजना के पात्र हितग्राहियों को लाभांवित करने का निर्देश दिए। उन्होंने सभी अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय सीमा में दर्ज प्रकरणों का निराकरण तय समय सीमा में ही किया जाए यह सुनिश्चत हो।
कलेक्टर सिंह ने सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों को जनाधिकार के लिए चयनित विषयों से सम्बन्धित शिकायतों के शत-प्रतिशत निराकरण करने के लिए वांछित कार्रवाई के लिए निर्देशित किया। जिले में आवश्यक टीकों के पर्याप्त स्टॉक न होने तथा समय-सीमा में मांग न करने पर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी पर नाराजगी व्यक्त कर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी तथा स्टॉक प्रभारी को कारण बताओ नोटिस जारी करने के निर्देश दिए। बिना अनुमति मुख्यालय से बाहर रहने पर तहसीलदार घंसौर का पांच दिन का वेतन तथा वार्ड आरक्षण की संशोधित जानकारी समय पर न भेजने पर नगर परिषद बरघाट कार्यालय में पदस्थ कृष्ण टेम्भरे तथा परियोजना कार्यालय सिवनी में पदस्थ एपीओ बघेल के सात-सात दिवस का वेतन काटने के आदेश दिए।

Show More
mantosh singh Editorial Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned