कलेक्टर ने किया उपार्जन केंद्र एवं वैक्सीनेशन सेंटर का निरीक्षण

कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखने को कहा।

By: akhilesh thakur

Published: 15 Apr 2021, 09:32 AM IST

सिवनी. कलेक्टर डॉ. राहुल हरिदास फटिंग ने बुधवार को तहसील छपारा के चमारीखुर्द के उपार्जन केंद्र एवं वैक्सीनेशन सेंटर का औचक निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने खरीदी प्रभारी से उपार्जन के संबंध में जानकारी प्राप्त कर आवश्यक निर्देश दिए। साथ ही कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए सभी जरूरी इंतजाम रखने को कहा।
कलेक्टर ने इसी तरह वैक्सीनेशन कार्य का निरीक्षण कर अधिकारियों को 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों का शत-प्रतिशत व्यक्तियों के वैक्सीनेशन का प्रचार-प्रसार कर लोगों को प्रोत्साहित करने के निर्देश अधिकारियों को दिए। निरीक्षण के दौरान तहसीलदार नितिन गोड, जनपद पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी लोकेश नारनोवरे सहित विभिन्न विभाग के अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे।


3062 पंजीकृत किसानों से हुआ 288890.57 क्विंटल गेंहू का उपार्जन
सिवनी. जिले में पंजीकृत किसानों से गेहूं उपार्जन किए जाने का कार्य सतत रूप से जारी हैं। 14 अप्रैल तक 3062 पंजीकृत किसानों से अब तक 288890.57 क्विंटल गेंहू का उपार्जन किया जा चुका हैं। इसमें से 68.77 प्रतिशत का परिवहन कर गोदामों में भंडारण किया जा चुका हैं। यह जानकारी जिला आपूर्ति अधिकारी ने दी है।
बताया कि पंजीकृत किसानों से अपील हैं कि वे एसएमएस प्राप्ति उपरांत अपने उपार्जन केंद्र पहुंचकर अपनी फसल का सुविधाजनक रूप से उपार्जन करवाएं। जिला प्रशासन द्वारा कोरोना कफ्र्यू के दौरान किसानों को अपनी स्कंध को उपार्जन केंद्र तक लाने की छूट प्रदान की गई हैं। साथ ही सभी केंद्रों में कोरोना संक्रमण से बचाव के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned