कलेक्टर साहब अब तो शराब ठेकेदारों पर करो कार्रवाई...

कलेक्टर साहब अब तो शराब ठेकेदारों पर करो कार्रवाई...

Sunil Vandewar | Publish: Jan, 18 2018 11:43:39 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

भाजपा महिला मोर्चा ने सौंपा ज्ञापन, शीघ्र कार्रवाई न होने पर आंदोलन की दी चेतावनी

सिवनी. अब तक जिले के ग्रामीण व नगरीय क्षेत्र में अवैध शराब बिक्री के विरोध में क्षेत्रीय नागरिक प्रदर्शन कर कार्रवाई की मांग करते रहे हैं। अब भाजपा भी इस मुद्दे पर सामने आई है। महिला मोर्चा ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अवैध शराब बिक्री पर पाबंदी और ठेकेदारों की मनमानी पर कार्रवाई के लिए कहा है। कार्रवाई में ढील पर आंदोलन की चेतावनी भी दी गई है।

जिले में अवैध शराब की बिक्री के मिल रही खबरों को लेकर जिला भाजपा महिला मोर्चा की पदाधिकारी व सदस्यों ने इस कारोबार में अवैध तरीके से संलग्न लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग लेकर कलेक्टर गोपालचंद डाड को एक ज्ञापन सौंपा है।
मोर्चा की जिलाध्यक्ष गोमती ठाकुर व पदाधिकारी एवं कार्यकर्ताओं द्वारा ज्ञापन सौंपा जाकर अपनी बात रखते हुए कहा गया कि जिले में इन दिनों जहां-तहां अवैध शराब की बिक्री की खबरें आ रही हैं, सको लेकर आमजनों में असंतोष व्याप्त है। अत: इस पर कठोर कार्यवाही शीघ्र की जानी चाहिए।
ज्ञापन में कहा गया कि जिले में कुछ शराब ठेकेदारों द्वारा शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में अवैध शराब बेची जा रही है। इसके कारण ग्रामीण क्षेत्रों में ज्यादातर नवजवान प्रभावित हो रहे हैं। शराब की लत से कृषि एवं अन्य व्यवसायों पर बुरा असर पड रहा है और कई परिवार बर्बादी की कगार पर जा रहे हैं। विशेषकर महिलाओं व बच्चों पर अत्याचार के मामले बढ रहे हैं।
अवैध शराब को लेकर ग्रामीण क्षेत्रों की महिलाएं विरोध कर रही हैं। वहीं दूसरी ओर शराब ठेकेदारों के कर्मचारियों एवं इस काम में लगे लोगों द्वारा गांव के बाहर ग्रामीणों को रोककर शराब बेचने का विरोध करने वालों को धमकाया व डराया जा रहा है। इससे ग्रामीणों एवं शिकायतकर्ताओं में दहशत व्याप्त है।
ज्ञापन में भाजपा महिला मोर्चा द्वारा कलेक्टर से अनुरोध किया गया है कि ग्रामीणों को सुरक्षा प्रदान करने की कृपा करते हुए अवैध शराब बिक्री पर पाबंदी लगाएं एवं शराब ठेकेदारों की मनमानी पर उचित कार्रवाई की जाए। इसके अलावा शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में किराना या पान की दुकानों में अवैध शराब बेचने वालों पर भी कार्रवाई में सख्ती दिखाई जाए। प्रभावी कार्रवाई न होने पर भाजपा महिला मोर्चा ने विरोध कार्यक्रम को आगे बढाने की चेतावनी भी दी है। इस सम्बंध में जिला आबकारी अधिकारी राकेश कुर्मी का कहना है कि वे इस मामले में आवश्यक कार्रवाई करेंगे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned