scriptसमय पर आएं, पढ़ाने पर ध्यान लगाएं शिक्षक | Come on time, focus on teaching teachers | Patrika News

समय पर आएं, पढ़ाने पर ध्यान लगाएं शिक्षक

locationसिवनीPublished: Apr 13, 2019 11:39:03 am

Submitted by:

sunil vanderwar

बैठक में डीपीसी ने निर्देश के साथ दी हिदायत

seoni

mil bamche madhya pradesh

सिवनी. शिक्षकों की बैठक लेकर डीपीसी जगदीश कुमार इड़पाचे ने नसीहत दी है कि सभी शिक्षक समय पर स्कूल आएं और पढ़ाने पर ध्यान लगाएं, जो लापरवाही करेंगे, उन पर कार्रवाई की जाएगी। डीपीसी ने शहर के मध्य स्थित नेताजी सुभाषचंद्र बोस उच्चतर माध्यमिक विद्यालय में बैठक के दौरान ये बात कही।
शैक्षणिक गुणवत्ता व जॉयफुल लर्निंग के तहत उन्होंने आयोजित हो रही गतिविधियों के विषय में प्राचार्य व शिक्षक-शिक्षिकाओंं से जानकारी ली। इस मौके पर कहा कि जॉयफुल लर्निंग विद्यार्थियों के लिए रोचक व शिक्षापूर्ण हो, ताकि बच्चे स्वयं ही शाला आने के लिए प्रेरित हों। उन्होंने सख्त निर्देश दिए कि एक शाला एक परिसर के निर्देशों का समुचित पालन किया जाए। प्राचार्य को कहा कि प्राथमिक, माध्यमिक, हाइ व हायरसेकेण्डरी की गतिविधियों में शामिल होकर विद्यार्थियों को प्रेरित करें। उन्होंने शिक्षण कार्य व व्यवस्थाओं की कमी पर भी सुधार लाने के लिए सम्बंधितों को कहा है।
समय पर नहीं पहुंचने वालों पर होगी कार्रवाई –
डीपीसी ने कहा कि ऐसी शिकायतें लगातार मिल रही हैं कि शासकीय शालाओं में शिक्षक समय पर नहीं पहुंच रहे हैं। सभी प्राचार्य, प्रधानपाठकों, शिक्षकों को निर्देशित किया है कि यदि निरीक्षण के दौरान कोई भी सम्बंधित गैरहाजिर पाया जाता है तो निश्चित तौर पर कार्रवाई प्रस्तावित की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो