scriptलगातार बढ़ रहा पारा, लोग हलाकान | Constant rising mercury, people halakan | Patrika News
सिवनी

लगातार बढ़ रहा पारा, लोग हलाकान

चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हो रहे हैं।

सिवनीApr 30, 2019 / 11:46 am

mahendra baghel

seoni

लगातार बढ़ रहा पारा, लोग हलाकान

सिवनी. मौसम में इन दिनों लगातार पारा बढ़ता जा रहा है। सूरज ने अपने तीखे तेवर दिखाना शुरू कर दिया है। चिलचिलाती धूप से लोग परेशान हो रहे हैं। घरों से लोगों ने दोपहर में निकलना बंद कर दिया है। सड़के सूनी हो गई है। लोग निकल भी रहे है तो कुछ जरूरी काम होने पर ही निकल रहे हैं। चश्में और गमछे का सहारा लोगों को लेना पड़ रहा है। डाक्टरों का कहना है कि धूप में निकलने से पहले पानी अधिक मात्रा में पिएं। सोमवार को पारा इन दिनों की अपेक्षा अधिक रहा, जहां दिन का तापमान 43 डिग्री एवं शाम का तापमान 21 डिग्री पहुंच रहा है। चिलचिलाती धूप में लोगो ने सोमवार को मतदान भी किया। मौसम विभाग के अनुसार तापमान में और बढ़ोतरी हो सकती है। डाक्टरों का कहना है कि जरूरी काम हो तो तभी घर से निकलें।
कपलर की सीटी फटने से लगी आग, जिले में रही बत्ती गुल
भड़क सकती थी आग, समय रहते अमला हुआ अलर्ट

सिवनी. मतदान दिवस पर सोमवार शाम अचानक विद्युत सप्लाई लगभग 6:10 से 6:45 तक अवरुद्ध रही। बत्ती गुल हो जाने से जिले भर में अंधेरा पसर गया। बिजली दफ्तरों में फोन घनघनाने लगे। इसी वक्त में मतदान केन्द्रों पर मतदान की प्रक्रिया को पूर्ण करने व ईवीएम सील किए जाने की प्रक्रिया को पूर्ण किया जा रहा था। केन्द्रों पर कुछ समस्या नर्मित होने की खबरें भी मिली है। इधर विद्युत अधिकारी भी अलर्ट हो गए।
मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी लिमिटेड जबलपुर अंतर्गत सिवनी संभाग के कार्यपालन यंत्री विनोद कुमार लोखण्डे ने बताया कि जिले में 220 केवी सब स्टेशन नरेला के समीप कपलर की सीटी बस्ट हो जाने के कारण आग लग गई थी। इससे संपूर्ण जिले की विद्युत सप्लाई बंद हो गई। यार्ड में आग फैल जाने को तत्काल नियंत्रित किया गया। ट्रांसमिशन कंपनी द्वारा युद्धस्तर पर कार्य करते हुए आधे घंटे के अंदर सप्लाई सामान्य कर दी गई।

Home / Seoni / लगातार बढ़ रहा पारा, लोग हलाकान

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो