चार हत्या, 25 चोरी, विधायक के पेट्रोलपंप पर लूट का खुलासा करने में नाकाम पुलिस

चार हत्या, 25 चोरी, विधायक के पेट्रोलपंप पर लूट का खुलासा करने में नाकाम पुलिस

Akhilesh Kumar | Updated: 04 Jun 2019, 09:37:45 PM (IST) Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

जुआ फड़, सट्टा, तस्करी, अवैध शराब पर रोक लगाना नए एसपी के लिए चुनौती

सिवनी. नवागत पुलिस अधीक्षक कुमार प्रतीक ने मंगलवार को कार्यभार ग्रहण कर लिया है। बताया कि अपराध पर नकेल कसना उनकी पहली प्राथमिकता होगी। हालांकि नवागत पुलिस अधीक्षक के लिए जिले में विगत कुछ दिनों से बढ़ रहे अपराध पर अंकुश लगाना एक बड़ी चुनौती है।
जिले के छपारा, लखनादौन, धूमा व कुरई में लंबे समय से लंबित हत्या के मामले का खुलासा पुलिस नहीं कर पाई है। जिलेभर के अलग-अलग थाना क्षेत्रों में करीब 25 चोरी के मामले लंबित है। पुलिस इस मामले में चोरों के आसपास भी नहीं पहुंच पाई है। भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह के पेट्रोलपंप पर हुए लूट के मामले में पुलिस के हाथ खाली है। पुलिस करीब पखवाड़ेभर से यह दांवा कर रही है कि हम आरोपियों के करीब पहुंच गए हैं, लेकिन अभी तक आरोपी पुलिस के हत्थे नहीं चढ़ पाए हैं। जिले में पुलिस के लिए मादक पदार्थ व गौवंश एवं मांस की तस्करी, जुआ फड़, सट्टा, अवैध शराब पर अंकुश लगाना सिरदर्द बना हुआ है। पुलिस उच्चाधिकारियों का मानना है कि तस्करी व उक्त अपराधिक गतिविधियों में पुलिस की संलिप्तता है। विगत दिनों डूंडासिवनी थाना क्षेत्र में जुआ फड़ पर हुई कार्रवाई के बाद टीआई के लाइन हाजिर होने और चार पुलिसकर्मियों के निलंबन के बाद इस बात को बल मिल रहा है। इसके पूर्व तत्कालीन पुलिस अधीक्षक तरुण नायक के समय लखनादौन में जुआ फड़ पर हुई कार्रवाई के दौरान बड़ी संख्या में बरामद वाहन तथा बंडोल, अरी, बरघाट, कान्हीवाड़ा आदि थाना क्षेत्र में दूसरे थाना क्षेत्र की पुलिस द्वारा की जाने वाली कार्रवाई भी उक्त अपराधिक घटनाओं में पुलिस की संलिप्तता की ओर इशारा कर रही है।

एसपी ने फरार आरोपियों पर घोषित किया इनाम
पुलिस अधीक्षक ने जिले के अलग-अलग मामले के तीन आरोपियों पर इनाम की घोषणा की है। इसमें कोतवाली थाना क्षेत्र के फरार आरोपी धर्मेंद्र कुमार उर्फ डब्बू जैन है। इस पर एसपी ने तीन हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। कान्हीवाड़ा थाना क्षेत्र के चुटका निवासी अतार्उरहमान उर्फ छोटे मियां पर पांच हजार रुपए का इनाम घोषित किया है। लखनवाड़ा थाना क्षेत्र के मोहगांव निवासी रामरतन उर्फ रामजी पिता स्व. फागू सनोडिया पर तीन हजार रुपए का इनाम रखा गया है। सभी पर इनाम की घोषण 29 मई को पुलिस अधीक्षक ने किया है। इनामी डब्बू पर कमीशन पर शराब बिकवाने का आरोप है। मोहगांव निवासी रामरतन पर जानलेवा हमला करने का आरोप है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned