अवैध शराब बेचने वाले के घर महिलाओं का हंगामा, जब्त हुआ 15 लीटर शराब

अवैध शराब बेचने वाले के घर महिलाओं का हंगामा, जब्त हुआ 15 लीटर शराब

Akhilesh Kumar | Publish: Sep, 10 2018 01:10:05 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

जुलूस निकालकर गांव में भ्रमण करते हुए पहुंची थी आरोपी के घर

सिवनी. पलारी ग्राम पंचायत की महिलाओं ने गांव को नशा मुक्त बनाने की ठान ली है। उनके द्वारा पखवारेभर के अंदर दूसरी बार जुलूस निकालकर ग्राम में अवैध शराब बेचने वालों के यहां धावा बोला गया। घर से बाहर निकली महिलाओं ने रविवार को बाघ देव बंजारी के सामने शराब बेचने के लिए रखे सुनील के यहां पहुंचकर जमकर बवाल काटा। उनकी सूचना के बाद मौके पर पहुंची डूंडासिवनी पुलिस ने उसके यहां से १५ लीटर अवैध शराब जब्त करने के साथ उसे गिरफ्तार कर लिया।
ग्राम की महिलाओं का कहना है कि गांव में आसानी से शराब मिलने से युवा तेजी से इसकी अगोश में आ रहे है। शराब की चपेट में आकर सैकड़ों लोग बर्बाद हो चुके हैं। इसके बावजूद इस पर रोक नहीं लग पा रही है। इससे अब हमलोगों ने स्वयं आगे आकर इस पर रोक लगाने की ठानी है। कहा कि गांव को नशा मुक्त बनाने के अभियान के तहत हमलोग कुछ दिन के अंतराल पर जुलूस निकाल रहे हैं। इसके बावजूद इस पर रोक नहीं लग पा रही है। इससे अब हमलोगों ने स्वयं आगे आकर इस पर रोक लगाने की ठानी है। कहा कि गांव को नशा मुक्त बनाने के अभियान के तहत हमलोग कुछ दिन के अंतराल पर जुलूस निकाल रहे हैं। इस दौरान ग्राम में शराब बेचने वालों के यहां पहुंचकर धावा बोला जा रहा है। उनकी इस पहल का डूंडासिवनी पुलिस समर्थन कर रही है। जुलूस में सरपंच, पंच, ऊषा पटेल, नेहा यादव, सोनवती बाई, संकुन बाई, दशवंती, अशवंती, इंकार सिंह, रामप्रसाद राउत, किशोर आदि रहे।

नशामुक्त ग्राम को मिलेगा एक लाख का पुरस्कार
मध्यप्रदेश सरकार ने नशा मुक्त ग्राम को एक लाख रुपए का पुरस्कार देने की घोषणा की है। शासन की मंशा है कि प्रदेश को नशा मुक्त बनाने के लिए ग्राम से शुरुआत होगी तो सफलता मिलेगी। ग्राम को पूरी तरह नशा मुक्त होने पर पंचायत की बैठक में इसका निर्णय होगा। इसके बाद गणतंत्र दिवस को प्रशस्ति पत्र के साथ एक लाख रुपए की राशि पंचायत को दी जाएगी।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned