scriptपुलिस ने दो नए आरोपियों का पकड़ा, गौ-मांस तस्करी के फरार आरोपी का नहीं चला सुराग | crime news seoni | Patrika News

पुलिस ने दो नए आरोपियों का पकड़ा, गौ-मांस तस्करी के फरार आरोपी का नहीं चला सुराग

locationसिवनीPublished: May 26, 2019 08:38:53 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

पिटाई करने के मामले में भी एक फरार आरोपी की चल रही है तलाश

crime news seoni

पुलिस ने दो नए आरोपियों का पकड़ा, गौ-मांस तस्करी के फरार आरोपी का नहीं चला सुराग

सिवनी. डूंडासिवनी थाना क्षेत्र में गौ-मांस तस्करी व श्रीराम सेना द्वारा आरोपियों की पिटाई के वायरल वीडियो के बाद सुर्खियों में आए इस मामले में पुलिस ने दो नए आरोपियों का पकड़ा है। पकड़े गए आरोपियों के तार गौ-मांस तस्करी से जुड़े हैं। हालांकि इस मामले में आटो से फरार हुए गौ-मांस तस्करी के आरोपियों का कोई सुराग पुलिस को नहीं मिला है। वायरल वीडियो में पिटाई करने के मामले में एक अन्य आरोपी की तलाश भी पुलिस कर रही है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक गोपाल प्रसाद खांडेल ने बताया कि खैरी निवासी रसीद उर्फ बाबू पिता अब्दुल हकीम एवं समी उर्फ चैनू पिता अब्दुल हकीम को गिरफ्तार किया गया है। दोनों के तार गौ-मांस की तस्करी से जुड़े हैं। बताया कि आटो में मांस लेकर आ रहे फरार आरोपियों का अभी पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला है। उनकी तलाश की जा रही है। इसके अलावा वायरल वीडियो में मारपीट करने के मामले में फरार एक आरोपी की भी पुलिस तलाश कर रही है। बताया कि सभी आरोपियों के सुराग पुलिस को मिले हैं। जल्द ही इनकी गिरफ्तारी की जाएगी।
यह है मामला
श्रीराम सेना के अध्यक्ष शुभम व उसके साथियों ने २२ मई को डूंडासिवनी थाने से करीब २०० मीटर दूर एक ढाबे के पास गौ-मांस तस्करी के मामले में आटो व स्कूटी को रोका। इन्हें देखकर आटो से तीन लोग फरार हो गए। जबकि मौके पर तौसिफ मिला। स्कूटी सवार दिलीप मालवी व उसकी सहयोगी अंजुम उर्फ समा अंसारी को धर दबोचा और तीन घंटे तक बंधक बनाकर धुनाई किया। पिटाई के बाद आरोपियों को डूंडासिवनी पुलिस को सुपुर्द कर दिया। इस मामले में २३ मई को पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने पिटाई करने वाले शुभम सहित अन्य के खिलाफ प्रकरण बनाकर गिरफ्तार किया। गौ-मांस तस्करी करने वाले आटो सवार आरोपी व पिटाई करने वाला एक आरोपी अभी फरार हैं।
किसी को न बख्शे पुलिस
सभी के मन में गाय के प्रति आस्था है। गौ-हत्या गलत है। गौ-मांस के आरोपियों को पकड़कर मारपीट किया जाना भी गलत है। कानून को हाथ में लेने का अधिकार किसी को नहीं है। इस मामले से जुड़े अन्य लोगों की भी पड़ताल कर पुलिस को कठोर कार्रवाई करनी चाहिए। गौ-मांस की तस्करी करने वाले और कानून हाथ में लेने वाले किसी को बख्शा नहीं जाना चाहिए।
– प्रेम तिवारी, जिलाध्यक्ष भाजपा सिवनी
ध्यान रखे दुबारा निर्मित न हो ऐसी स्थिति
गौ-मांस की हत्या और तस्करी गलत है। देश में हर अपराध के लिए कानून है। ऐसे में किसी व्यक्ति को कानून हाथ में लेना भी गलत है। इस मामले में से जुड़े अन्य आरोपियों के खिलाफ भी पुलिस को सूक्ष्म जांचकर न्यायोचित कार्रवाई करनी होगी। इस तरह की स्थिति दुबारा निर्मित न हो इसका ध्यान रखना होगा।
– राजकुमार खुराना, जिलाध्यक्ष कांग्रेस सिवनी
अफवाहों पर न दें ध्यान, शांति समिति की बैठक
सिवनी. पुलिस कंट्रोल रूम में शनिवार की देर शाम कलक्टर एवं जिला दंडाधिकारी प्रवीण सिंह एवं पुलिस अधीक्षक ललित शाक्यवार की उपस्थिति में नगर शांति समिति के सदस्यों की बैठक बुलाई गई। बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि नगर की शांति एवं कानून व्यवस्था को किसी भी हालात में बिगडऩे नहीं दिया जाएगा। ऐसे तत्व जो हाल ही में डूंडासिवनी थाना क्षेत्र की घटना को लेकर अफवाह फैला रहे हैं। उन्हें चिन्हाकित कर कार्रवाई की जाएगी। कलक्टर एवं एसपी ने जिलेवासियों एवं गणमान्य नागरिकों से कहा कि अफवाहों पर ध्यान ना दें तथा सोशल मीडिया जैसे व्हाट्सएप ग्रुप, फेसबुकए ट्विटर आदि पर नगर का सौहाद्र्र बिगाडऩे वाले किसी भी प्रकार के पोस्ट को ना डाला जावे। बैठक में उपस्थित नगर के गणमान्य नागरिकों ने जिला पुलिस प्रशासन को समय पर तत्परता पूर्वक कार्रवाई करके नगर के अमन चैन को बनाए रखने पर साधुवाद दिया। भाजपा विधायक राकेश पाल सिंह, नगर पालिका अध्यक्ष आरती शुक्ला सहित हिंदू व मुस्लिम संप्रदाय के गणमान्य नागरिक उपस्थिति रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो