12 बजे रात को भाई को बोली टीवी की आवाज कर दो कम, सुबह में मिला शव

बगल के कमरे में सो रहे भाई को नहीं मालूम कैसे हुई मौत, पुलिस संदिग्ध परिस्थितियों में मौत का मामला मानकर कर रही है जांच

By: akhilesh thakur

Published: 01 Jul 2019, 09:42 PM IST

सिवनी. छपारा थाना क्षेत्र के ग्राम जानापानी टोला में सोमवार को एक महिला की संदिग्ध परिस्थितियों में कमरे में शव मिला है। सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर विवेचना शुरू कर दिया है। परिजनों ने महिला की हत्या की आशंका जताई है।
पुलिस ने बताया कि मृतका प्रियंका सनोडिया (25) की पांच साल पूर्व सागर जिले के ग्राम पंडरिया में शादी हुई थी। वह बहन की शादी में 22 मई को ग्राम जूनापानी टोला स्थित घर आई थी। वह रविवार की रात को अपने भाई आशीष के साथ घर में अकेली थी। रात को तकरीबन 12.00 बजे वह मोबाइल पर बात कर रही थी। उस दौरान भाई आशीष टीवी देख रहा था। प्रियंका ने उसे टीवी का आवाज कम करने को कहा। इसके बाद आशीष सो गया। आशीष सुबह सोकर जगा तो देखा कि प्रियंका अपने कमरे में मृत पड़ी थी। मृतक के गले पर निशान देखे गए हैं। आंखों के नीचे काले धब्बे आ गए थे। प्रियंका का मोबाइल किसी अन्य स्थान पर मिला है, जिस पर खून व मिट्टी के दाग लगे हैं। बताया जा रहा है घटना के समय बहन-भाई दोनों घर में अकेले थे। माता-पिता किसी काम से रिश्तेदार के यहां गए थे। घटना की सूचना मिलने के बाद छपारा पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। टीआई राजन उइके ने बताया कि प्रथम दृष्टया यह संदिग्ध मामला लग रहा है। पुलिस सभी बिंदुओं को ध्यान में रखकर जांच कर रही है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारण का पता चलेगा। तहसीलदार नितिन गौड ने भी मौका मुआयना किया है। एसएफएल टीम ने फॉरेंसिक लैब के लिए कई नमूने लिए हैं।

 

प्रियंका की संदिग्ध मौत का राज खोलेगा 'मोबाइलÓ
सिवनी. छपारा थाना क्षेत्र के जानापानी टोला निवासी प्रियंका की मौत कैसे हुई यह अभी अबूझ बना हुआ है। उसके साथ घर में मौजूद भाई आशीष को भी रात 12 बजे के बाद आखिर ऐसा क्या हुआ कि प्रियंका की मौत हो गई। यह नहीं मालूम है। उसने बताया कि रात को बहन ने टीवी का आवाज कम करने को कहा। इसके बाद मैं सो गया और रात में उसकी मौत हो गई।
आशीष की माने तो वह रात को उस समय किसी से बात कर रही थी। टीआई राजन उइके की माने तो प्रियंका की शादी करीब पांच साल पूर्व हुई थी। वह शादी के बाद ससुराल में कम रहती थी। ऐसे में रात को उसके मोबाइल से किससे बात हो रही थी। कितने देर बात हुई। बातचीत के बाद कोई घर में आया था क्या? अंतिम व्यक्ति जिससे कहीं ऐसी कोई बात तो नहीं हो गई, जिसकी वजह से वह घर आकर उसकी हत्या कर दिया हो या उसने खुद खुदकुशी कर लिया हो। हालांकि पुलिस को मौके पर ऐसा कोई क्लू नहीं मिला है, जिससे यह दोनों बात साबित हो जाएगा। पुलिस पोस्टमार्टम रिपोर्ट के साथ परिजनों और पड़ोसियों का बयान दर्ज कर रही है। साथ ही मृतका का मोबाइल खंगाला जा रहा है। प्रियंका की संदिग्ध मौत का राज उसका 'मोबाइलÓ ही खोलेगा।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned