scriptछिंदवाड़ा को पटखनी देकर डीसीए सिवनी पहुंची सेमीफाइनल में | DCA Seoni reached semifinal by knocking down Chhindwara | Patrika News

छिंदवाड़ा को पटखनी देकर डीसीए सिवनी पहुंची सेमीफाइनल में

locationसिवनीPublished: Nov 01, 2019 12:24:38 pm

Submitted by:

sunil vanderwar

सिवनी के हम्माद और पुनीत ने झटके 7-7 विकेट

Fixing
सिवनी. जबलपुर संभागीय क्रिकेट संघ के तत्वावधान में जबलपुर के नीमखेड़ा मैदान पर खेली जा रही 15 वर्ष आयु समूह की संभाग स्तरीय क्रिकेट प्रतियोगिता में जिला क्रिकेट संघ सिवनी की टीम ने छिंदवाड़ा की श्रेष्ठ मानी जा रही टीम को तीन विकेट से शिकस्त देते हुए सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया है।
जानकारी देते हुए डीसीए सिवनी के सचिव शाहिद खान ने बताया कि दो दिवसीय खेले गए इस मुकाबले में छिंदवाड़ा टीम के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। सिवनी की कसी गेंदबाजी के सामने छिंदवाड़ा के कप्तान का गलत साबित हुआ और उसके सभी बल्लेबाज 91 के कुल योग पर ही पवैलियन लौट गए। छिंदवाड़ा की ओर से सागर यादव ही एकमात्र सबसे सफल बल्लेबाज साबित हुए जिन्होंने सिवनी के गेंदबाजों का सामना करते हुए 45 रन बनाए। छिंदवाड़ा की टीम को सस्ते में समेटने में सिवनी के पुनीत, हम्माद और प्रतीक का विशेष योगदान रहा। जिन्होंने गेंदबाजी करते हुए क्रमश: 4, 3, 2 विकेट लिए।
जवाबी पारी खेलने उतरी सिवनी की टीम ने अपने सभी विकेट खोकर 122 रन बनाए और विपक्षी टीम पर निर्णायक 31 रनों की बढ़त हासिल कर ली। सिवनी की ओर से विवेक ने 40 जबकि कृष्णा हरडे ने महत्वपूर्ण 21 रनों का योगदान दिया। छिंदवाड़ा की टीम अपनी दूसरी पारी में भी सिवनी के गेंदबाजों का ज्यादा सामना नहीं कर सकी और उसकी पूरी टीम 134 के कुल योग पर आउट हो गई। सिवनी की ओर से बांएं हाथ के स्पिन गेंदबाज हम्माद ने एक बार फिर अपनी स्पिन का जादू दिखाते हुए छिंदवाड़ा के 4 महत्वपूर्ण बल्लेबाजों को पवैलियन भेजा। उनके साथ ही पुनीत ने 3 जबकि श्लोक 1 विकेट झटकने में सफल रहे।
जिला क्रिकेट संघ के सचिव ने बताया कि सिवनी टीम ने छिंदवाड़ा से प्राप्त 105 रनों के लक्ष्य को सात विकेट की कीमत पर हासिल करते हुए छिंदवाड़ा टीम को प्रतियोगिता से बाहर का रास्ता दिखा दिया और स्वयं सेमी फाइनल में प्रवेश कर लिया। सिवनी की दूसरी पारी में प्रतीक ने बल्ले से भी अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करते हुए अद्र्ध शतक ठोका। प्रतीक ने शानदार 58 रन बनाए।
सचिव ने बताया कि जिला क्रिकेट संघ सिवनी के अध्यक्ष राजकुमार खुराना के दिशा निर्देश और वरिष्ठ सचिव अरविंद दत्त दीक्षित के मार्गदर्शन में चुनी गई सिवनी टीम के हौसले इस जीत से बुलंदी पर हैं। उन्होंने बताया कि टीम के कोच बंटी बिसेन भी समय-समय पर अपनी टीम के खिलाडिय़ों को महत्वपूर्ण सलाह दे रहे हैं जिसका नतीजा है कि सिवनी टीम ने प्रतियोगिता में सशक्त मानी जा रही छिंदवाड़ा की टीम को हरा दिया। सचिव ने बताया कि सिवनी का अगला मुकाबला अब दो नवम्बर को खेला जाएगा जहां बालाघाट और कटनी के मध्य खेले गए मैच की विजेता टीम सेमी फाइनल में उसके सामने होगी।

ट्रेंडिंग वीडियो