मृत छात्रा को श्रद्धांजलि देकर हत्यारे को फांसी देने की मांग

मृत छात्रा को श्रद्धांजलि देकर हत्यारे को फांसी देने की मांग

Sunil Vandewar | Publish: Aug, 22 2018 11:45:04 AM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

छात्र-छात्राएं, विभिन्न संगठनों ने रैली निकाल सौंपा ज्ञापन

सिवनी. कन्या महाविद्यालय के समीप छात्रा की निर्मम हत्या किए जाने से आहत विद्यार्थियों, नागरिकों और विभिन्न संगठनों ने मंगलवार को रैली निकाल, प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन के माध्यम से आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग की गई है।
अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गल्र्स कॉलेज इकाई व छात्रसंघ के पदाधिकारियों व महाविद्यालय की सभी छात्राओं द्वारा हत्या की घटना में मृत पीडि़ता को नगरपालिका चौक में श्रद्धाजंलि दी गई। उसके बाद अभाविप के जिला संयोजक अंकित सिंह ठाकुर, सह संयोजक आयुष चौहान व नगर मंत्री खिरेश जरगे के नेतृत्व में पूरी छात्रसंघ पदाधिकारी एवं छात्राओं ने नगरपालिका से रैली निकालकर कलेक्ट्रट पहुंचे व घेराव कर धरना दिया एवं कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा। इसमें छात्रसंघ अध्यक्ष चंचल सनोडिया एवं अभाविप कॉलेज अध्यक्ष मोहिता सनोडिया द्वारा कहा गया कि महाविद्यालय में सुरक्षा व्यवस्था शून्य है, न तो बाउंड्रीवाल है और अतिक्रमण के कारण व्यवस्था डगमगा गई है। इस तरह से अव्यवस्थाओ के कारण महाविद्यालय में अप्रिय घटना घटने लगी है। अभाविप एवं छात्रसंघ ने यह मांग की मृत छात्रा के परिवार को उचित मुआवजा दिया जाए।

बहुजन समाज पार्टी द्वारा मंगलवार को नारेबाजी करते कलेक्ट्रेट पहुंचकर राज्यपाल के नाम ज्ञापन सौंपा है। ज्ञापन में कॉलेज छात्रा की हत्या के आरोपी को फांसी दिए जाने की मांग की गई है।
बसपा जिला अध्यक्ष उमाकांत बंदेवार ने ज्ञापन सौंपते बताया कि 20 अगस्त को सुबह 11 बजे सुभाषचंद्र बोस कन्या महाविद्यालय परिसर सिवनी में छात्रा रानू नागोत्रा के सिर पर एक युवक ने पत्थर मारकर हत्या कर दी। मृतक छात्रा द्वारा घटना के पूर्व में ही थाना लखनवाड़ा में छेड़छाड का मामला दर्ज कराकर सुरक्षा की मांग की थी। परन्तु पुलिस की उदासीनता के कारण उक्त घटना कारित हुई। बसपा ने मांग की है कि लापरवाही बरतने वाले पुलिस अधिकारियों के ऊपर कड़ी कार्रवाई की जाएं एवं मृतक परिवार को एक करोड रूपया क्षतिपूर्ति राशि दिया जाए तथा परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी दी जाए एवं पुलिस प्रशासन को निर्देशित किया जाए कि सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय में पुलिस व्यवस्था करें, ताकि भविष्य में ऐसी घटना की पुर्नावृत्ति न हो।
ज्ञापन उमाकांत बन्देवार जिला अध्यक्ष बसपा के नेतृत्व में दिया गया। साथ में मुन्ना लाल चौधरी, आरटी भगत, बीएल मालाधारी, प्रेमचंद साहू, शैलेन्द्र कौसरे, मोहम्मद याकुब खान, सतीश यादव, मनोहर डहेरिया, बब्लू बन्देवार, उमाशंकर मर्सकोले, डॉ.एलके देशभरतार आदि लोग उपस्थित रहे।

समता मंच के द्वारा शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय परिसर से मंगलवार को आक्रोश रैली निकालकर नगर भ्रमण कर कलेक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा गया।
ज्ञापन सौंपते समता मंच के जिला संयोजक अशोक गोवंशी ने मांगों का उल्लेख करते कहा कि छात्रा की हत्या के प्रकरण में त्वरित जांच कर न्यायालय में चालान पेश किया जाए। मामले के विचारण फास्टट्रेक कोर्ट के माध्यम से हो। पीडि़त परिवार को अधिवक्ताओं के पैनल प्रकरण विशेष पैरवी के लिए स्वीकृत हो। आरोपी को फांसी की सजा मिलने तक इस प्रकरण पर न्यायालय में शासन अपना पक्ष रखे। पीडि़त परिवार को सुरक्षा व एक करोड़ रुपए का मुआवजा एक सदस्य को सरकारी नौकरी दिए जाने की मांग की गई है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned