लोकतंत्र को जीवंत बनाता है जागरुक मतदाता, सुरेश बाटड

मतदाता दिवस समारोह के तहत प्रतियोगिता

By:

Updated: 10 Jan 2019, 07:26 PM IST

Seoni, Seoni, Madhya Pradesh, India

सिवनी. राष्ट्रीय मतदाता दिवस समारोह 2019 के अंतर्गत स्थानीय पीजी कॉलेज में आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिताओं में जिले के सभी कॉलेजों के विद्यार्थियों ने उत्साह से हिस्सा लिया। कार्यक्रम संयोजक प्रो. सत्येन्द्र कुमार शेन्डे ने बताया कि मध्यप्रदेश निर्वाचन आयोग के निर्देश पर 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस मनाया जाएगा और विजेता प्रतिभागियों को पुरस्कृत किया जाएगा।
इस समारोह के तहत मतदाताओं में जागरूकता लाने के लिए वाद-विवाद, निबंध, चित्रकला और स्लोगन प्रतियोगिताएं आयोजित हुईं। बरघाट कॉलेज की चेतना ठाकुर ने स्लोगन और सविता बिसेन ने निबंध में पहला स्थान हासिल किया। वाद-विवाद प्रतियोगिता के अंतर्गत पीजी कॉलेज सिवनी के भूपेन्द्र ठाकुर ने पक्ष में तो विपक्ष में चित्रांशु श्रीवास्तव ने प्रथम स्थान प्राप्त किया। चित्रकला में लखनादौन कॉलेज के ओमकार विश्वकर्मा प्रथम स्थान पर रहे।
कार्यक्रम के दौरान प्रो. सुरेश बाटड ने युवाओं को मतदाता शिक्षा का महत्व बताकर लोकतंत्र को बेहतर बनाने पर जोर दिया। कहा कि एक जागरूक मतदाता लोकतंत्र को जीवंत बनाता है। कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रो. रविशंकर नाग, प्रो ज्योत्स्ना नावकर, डॉ सविता मसीह, डॉ. डीआर डहेरिया, प्रो. एमएस बघेल, डॉ. प्रदीप भिमटे, डॉ. राजेश ठाकुर आदि का सराहनीय योगदान रहा। संचालन प्रो. सत्येन्द्र कुमार शेन्डे ने किया।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned