डीइओ, डीपीसी ने पौधे लगाकर किया स्कूल का निरीक्षण

डीइओ, डीपीसी ने पौधे लगाकर किया स्कूल का निरीक्षण

Sunil Vandewar | Publish: Jul, 13 2018 12:05:12 PM (IST) Seoni, Madhya Pradesh, India

नेताजी हायर सेकेण्डरी व हिन्दी मेन बोर्ड प्रायमरी स्कूल परिसर में लगाए पौधे

सिवनी. पत्रिका हरित प्रदेश अभियान के तहत पौधारोपण का कार्यक्रम नेताजी सुभाष चंद्र बोस हायर सेकेण्डरी शाला में को आयोजित किया गया। इस मौके पर डीइओ, डीपीसी, एपीसी, शिक्षक, शिक्षिका, स्काउट गाइड एवं विद्यार्थी उपस्थित रहे। पत्रिका के हरित प्रदेश अभियान को सभी ने सराहा व कहा कि सामाजिक सरोकार के मुद्दों पर पत्रिका सदैव प्रयासरत रहता है। पौधारोपण के उपरांत डीइओ एसपी लाल, डीपीसी गोपाल सिंह बघेल व अन्य ने विद्यालय परिसर का निरीक्षण कर जानकारी ली व सुविधाओं को लेकर शीघ्र कार्रवाई के लिए आश्वस्त किया है।
इस अवसर पर डीइओ लाल ने कहा अगर हमें लक्ष्य को प्राप्त करना है तो इसके लिए परिश्रम एवं संघर्ष की जरूरत होती है जो व्यक्ति संघर्ष करते है उन्हें सफलता अवश्य मिलती है। अनेक महापुरूष एवं उद्योगपतियों ने पहले तो सादगी से अपना जीवन बिताया। उनके जीवन संघर्ष ने उन्हें महान बनाया। हम सबका दायित्व है कि हम ऐसा कार्य करें जिससे समाज का विकास हो।
डीपीसी बघेल ने कहा कि वर्तमान में शिक्षा विभाग ने हर व्यक्ति को शिक्षा का अधिकार दिया है और शिक्षा ग्रहण करने के दौरान आने वाली कठिनाइयों को दूर करने के लिए सतत मूल्यांकन का कार्य किया जाता है। इस शाला में अनेक ऐसे कार्य हुए हैं जिससे शिक्षा विभाग का गौरव बढ़ा है।
पौधारोपण में डीइओ एसपी लाल, डीपीसी जीएस बघेल, एडीपीसी महेश गौतम, प्राचार्य घनश्याम मिश्रा, प्राथमिक शाला के प्रधानपाठक एनपी सनोडिया, पूर्व जिला शिक्षा अधिकारी जानकी प्रसाद पाठक, वरिष्ठ शिक्षक सुधीर ठाकुर, विजय शुक्ला, सरोज श्रीवास्तव, विजयलक्ष्मी बिसेन, अंजना राय, राजकुमार डहेरिया, शिवनाथ सिंह बघेल, भीकमसिंह ठाकुर, अंजुला भलावी, साबिर खान, नरेन्द्र सिंह बघेल, विनोद बघेल, ठाकुरसिंह बघेल, पूजा पांडे, सुधारानी श्रीवास्तव, शंकरलाल सनोडिया, वहाब खान, सफी खान, ममता नेमा, टीपी शिव, सादिक रूम्बी, शैलेन्द्र साहू, शंशाक बरमैया, राजेश बरमैया, हर्रोबाई उईके आदि उपस्थित रहे।
शिक्षिकाओं ने जन्मदिवस को बनाया यादगार -
गुरुवार को नेताजी विद्यालय की शिक्षिका शिखा कार्तिकेय एवं अकिला खान के जन्मदिन पर सभी अतिथियों के साथ पौधारोपण कर इस दिन को यादगार बनाया । प्राचार्य घनश्याम मिश्रा ने कहा कि पौधारोपण का कार्य निश्चित ही विकास का प्रतीक है और यह कार्य सभी के लिए एक जिम्मेदारी है। पौधे लगाकर अपने जीवन के बीते पलों को सदैव जीवंत भी रखा जा सकता है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned