शासकीय जमीन पर चल रहे ढाबा को किया जमींदोज, 1.46 करोड़ की जमीन मुक्त

734 वर्गमीटर जमीन पर अवैध ढाबा बनाकर कर रहा था संचालित

By: akhilesh thakur

Published: 16 Jan 2021, 11:09 AM IST

सिवनी. भू-माफियाओं के खिलाफ चल रहे अभियान के तहत पुलिस, राजस्व व नगर पालिका की संयुक्त टीम ने लुघरवाड़ा स्थित शासकीय जमीन पर अवैध तरीके से संचालित तीन ढाबा को जमींदोज कर दिया। इस दौरान एक होटल संचालक अवैध तरीके से बनाए गए बाउण्ड्री वॉल को भी गिरा दिया गया। टीम ने करीब ७३४ वर्गमीटर जमीन को मुक्त कराया है। इस जमीन की कीमत करीब १.४६ करोड़ रुपए बताए जा रहे हैं।
संयुक्त टीम शुक्रवार को सायं करीब चार बजे लुघरवाड़ा पहुंची और अवैध जमीन पर किए गए पक्के निर्माण पर जेसीबी चलाना शुरू कर दिया। करीब डेढ़ घंटे में ही टीम ने अवैध निर्माण को जमींदोज कर दिया। शहर से लगे ग्राम में अतिक्रमणकारियों पर कार्रवाई की जानकारी होते ही बड़ी संख्या में आसपास के लोग मौके पर इकट्ठा हो गए। कार्रवाई करने वाली टीम में तहसीलदार प्रभात मिश्रा, निरीक्षक एमडी नागोतिया, आरआई, पटवारी, नगर पालिका के कर्मचारी आदि रहे।
उधर पुलिस चौकी पलारी और केवलारी तहसीलदार की टीम ने ग्राम खैरी गुलदाद निवासी तमीम खान ने शासकीय भूमि पर अवैध निर्माण कर बनाए गए मकान को गिराकर उक्त जमीन को मुक्त करा दिया है। बताया जा रहा है कि करीब 900 वर्गफीट भूमि बनाए गए जमीन की कीमत करीब तीन लाख रुपए है।
अरी थाना क्षेत्र के ग्राम रैय्यतबाड़ी निवासी मनोज पवार ने करीब ६६० वर्ग फीट भूमि पर अवैध मकान का निर्माण किया थाा। पुलिस ने बरघाट तहसीलदार के साथ उक्त जमीन पर बनाए गए अवैध मकान को गिराकर उसे मुक्त करा दिया है। जमीन की कीमत करीब 3.30 लाख रुपए बताई जा रही है।

akhilesh thakur Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned