scriptडीएम नान को निलंबित करने का निर्देश, डीइओ, डीपीसी का रोक दो वेतन | Directive to suspend DM Naan. | Patrika News

डीएम नान को निलंबित करने का निर्देश, डीइओ, डीपीसी का रोक दो वेतन

locationसिवनीPublished: Sep 03, 2019 09:22:47 pm

Submitted by:

akhilesh thakur

मंडी सचिव के दो दिवस का कटा वेतन, समय-सीमा की बैठक में कलेक्टर का फरमान

डीएम नान को निलंबित करने का निर्देश, डीइओ, डीपीसी का रोक दो वेतन

डीएम नान को निलंबित करने का निर्देश, डीइओ, डीपीसी का रोक दो वेतन

सिवनी. कलेक्ट्रेट सभागार में मंगलवार को आयोजित समय-सीमा की बैठक में चार अधिकारियों पर कलेक्टर प्रवीण सिंह ने कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इनमें डीएम नान को निलंबित किए जाने का प्रस्ताव भेजने का निर्देश है। डीएम नान पर आरोप है कि वे जिले में पदभार ग्रहण करने के बाद से समय-सीमा की बैठक से अनुपस्थित हैं।
कलेक्टर ने समय-सीमा में शिकायतों का निराकरण नहीं किए जाने का मामला सामने आने पर डीइओ व डीपीसी के सितंबर माह का वेतन रोकने के निर्देश दिए। मंडी सचिव के बैठक में अनुपस्थित रहने पर उनका दो दिवस का वेतन काटने के निर्देश दिए हैं।
बैठक में कलेक्टर सिंह ने इसके पूर्व जनअधिकार कार्यक्रम अन्तर्गत चिन्हांकित विषयों से संबंधित शिकायतों की विभागवार समीक्षा की। संबंधित अधिकारियों को तत्काल निराकरण के निर्देश दिए। उन्होंने समय-सीमा में दर्ज प्रकरणों की विभागवार समीक्षा कर तय समय में निराकरण न होने पर नाराजगी व्यक्त करते हुए जून माह के पूर्व के सभी प्रकरणों पर निराकरण करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए हैं।
आगामी 6 सितंबर को केवलारी विकासखंड में आयोजित होने वाले ‘आपकी सरकार आपके द्वारÓ शिविर की तैयारियों को लेकर सभी जिला प्रमुखों से चर्चा कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। खाद्य सुरक्षा मानक अधिनियम अंतर्गत की जा रही कार्रवाइयों में और तेजी लाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्रतिष्ठानों पर कार्रवाई के लिए सभी अनुविभागीय अधिकारियों एवं संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किए।
स्वरोजगार योजनाओं की प्रगति की समीक्षा करते हुए सभी विभागीय अधिकारियों को सितंबर माह के अंत तक लक्ष्य का 50 प्रतिशत वितरित करने के निर्देश दिए। सहायक कलेक्टर श्याम बीर, अपर कलेक्टर रानी बाटड, मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत सुनील दुबे, सभी अनुविभागीय अधिकारी एवं विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।
ग्राम धूमा के शासकीय भूमि पर अतिक्रमण, ग्रामीणों ने की शिकायत
सिवनी. कलेक्टर परिसर में मंगलवार को आयोजित जनसुनवाई में आवेदकों की फरियाद तहसीलदार प्रभात मिश्रा ने सुनी। शिकायतों के निराकरण के लिए संबंधित अधिकारियों को समय-सीमा में निस्तारण करने के निर्देश दिए।
ग्राम पंचायत धूमा के ग्रामवासियों ने शासकीय भूमि से अनाधिकृत अतिक्रमणों को तत्काल हटाए जाने से संबंधित आवेदन दिया।
सुन्दरलाल ठाकुर निवासी ग्राम लोपा ने ऑनलाइन भूमि रिकॉर्ड सुधार किए जाने, रामकुमार यादव निवासी लखनादौन द्वारा आकाशीय बिजली गिरने से हुई क्षति में उचित राहत राशि दिलवाए जाने। युनुस शाह वार्ड क्रमांक 18 जनता नगर द्वारा बिजली बिल अधिक आने की शिकायत, संगीत दुबे ग्राम सरेखा थाना केवलारी द्वारा भावांतर की राशि दिलाए जाने, मोहम्मद शब्बीर भगतसिंह वार्ड द्वारा गरीबी रेखा का राशन कार्ड बनाए जाने।
घनश्याम ग्राम बम्हनी तह. बरघाट द्वारा डुप्लीकेट ऋण पुस्तिका बनाए जाने सहित 52 आवेदकों की समस्याओं को सुनते हुए समय-सीमा में निराकृत करने के निर्देश संबंधित अधिकारियों को दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो